नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान ने की 150 पेड स्नाइपर्स की तैनाती

18 0
  • इन्‍हीं शार्प शूटर के जरिए पाकिस्‍तान बना रहा भारतीय जवानों को निशाना
  • लश्कर, जैश हिजबुल आतंकियों को स्नाइपर के तौर पर किया गया है भर्ती

नई दिल्‍ली। पाकिस्तान की ओर से बॉर्डर पर भारतीय सेना और नागरिकों को निशाना बनाने की कायराना हरकत लगातार जारी है। भारतीय सेना की तरफ से पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब भी दिया जाता है, फिर भी पाकिस्तान बाज आने का नाम नहीं ले रहा है। सूत्रों की मानें तो बॉर्डर पर पाकिस्तान भारतीय जवानों को निशाना बनाने के लिए पेड स्नाइपर्स (शार्प शूटर) की सहायता ले रहा है। इसके बाद सुरक्षाबलों को अलर्ट पर रख दिया गया है।

खुफिया सूत्रों की मानें, तो पाकिस्तानी आर्मी और आईएसआई ने एलओसी और इंटरनेशनल बॉर्डर पर स्नाइपर तैनात किए हैं। पाकिस्तान की ओर से बॉर्डर पर लगभग 150 शार्प शूटरों को बिठाया गया है। ये स्नाइपर्स पीओके की तरफ तैनात हैं। इनका मुख्य निशाना माछिल, उरी, तंगधार, पुंछ बिम्बर गली, रामपुर, कृष्णा घाटी जैसे क्षेत्रों पर है। इन्‍हें पीओके में मौजूद ट्रेनिंग कैंप में पाक की ‘स्‍पेशल ऑपरेशन टीम’ के साथ प्रशिक्षित किया गया है।

बताया जा रहा कि पाक आर्मी के साथ आतंकी संगठन लश्कर, जैश और हिजबुल के आतंकियों को स्नाइपर के तौर पर भर्ती किया गया है। इन स्नाइपर्स को पाकिस्तान की मुजाहिद बटालियन के साथ कई जगहों पर तैनात किया गया है। पाक आर्मी के कमांडरों ने पाक अधिकृत कश्‍मीर के फगोश, बोई, मदारपुर और देवलियां में इन आतंकियों को ट्रेनिंग दी। पाक आर्मी इन आतंकियों को 50 हज़ार से एक लाख रुपये तक इनाम देती है। सूत्रों के मुताबिक, इसके लिए पाकिस्तान चीन के सर्विलांस सिस्टम का इस्तेमाल कर रहा है। आतंकी संगठन के सरगना को इन शार्प शूटरों को भेजने का जिम्मा दिया गया है।  (एजेंसी)

Related Post

…तो दूसरी पत्नी और बेटी के बीच विवाद की वजह से भय्यूजी ने दी जान !

Posted by - June 13, 2018 0
इंदौर।  इंदौर के आध्‍यामिक संत भय्यूजी महाराज की मौत का रहस्य गहराता जा रहा है। हालांकि प्राथमिक जांच में पुलिस ने इसे आत्महत्या…

ट्रंप की किम जोंग को चेतावनी – मेरे पास ज्यादा बड़ा और पावरफुल न्यूक्लियर बटन

Posted by - January 3, 2018 0
वाशिंगटन। उत्तरी कोरिया के शासक किम जोंग उन द्वारा परमाणु हथियार चलाने का बटन हर समय उनके पास मौजूद रहने की…

सोमनाथ मंदिर के रजिस्टर में राहुल की ‘गैर-हिंदू’ एंट्री से तूफान

Posted by - November 29, 2017 0
सोमनाथ मंदिर में हुई ‘चूक’ पर कांग्रेस की सफाई – राहुल हिंदू ही नहीं, जनेऊधारी हिंदू हैं नई दिल्‍ली। कांग्रेस…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *