गोरखपुर दंगा : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर नहीं चलेगा केस

29 0
  • इलाहाबाद हाईकोर्ट की डिविजन बेंच ने खारिज की मुकदमा चलाने की मांग वाली याचिका

इलाहाबाद। वर्ष 2007 में गोरखपुर जिले में हुए सांप्रदायिक दंगे में मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ और अन्य आरोपियों के खिलाफ मुकदमा चलाने की मांग वाली याचिका को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया है। याचिका में साल 2007 में हुए गोरखपुर दंगों में वर्तमान मुख्यमंत्री और गोरखपुर सीट से तत्कालीन सांसद यागी आदित्‍यनाथ की भूमिका की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से दोबारा जांच करवाने की मांग की गई थी।

परवेज परवाज और असद हयात की याचिका पर गुरुवार को जस्टिस कृष्ण मुरारी और जस्टिस एसी शर्मा की डिविजन बेंच ने सुनवाई के बाद यह फैसला सुनाया। कोर्ट ने कहा कि सरकार की ओर से मुकदमा चलाने की अनुमति न देने की प्रक्रिया में कोई गड़बड़ी नहीं दिखती है। सुनवाई के दौरान दोनों पक्ष की बात सुनने के बाद कोर्ट ने याचिका को खारिज करते हुए कहा कि प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ पर किसी तरह का मुकदमा नहीं चलेगा।

एजीए एके संड ने किया याचिका का विरोध
बता दें कि योगी आदित्यनाथ और अन्य के खिलाफ दायर की गई इस याचिका का अपर महाधिवक्ता मनीष गोयल और एजीए एके संड ने विरोध किया था। विरोध के बाद भी इस याचिका पर न्यायमूर्ति कृष्णमुरारी और न्यायमूर्ति एसी शर्मा की पीठ ने सुनवाई की थी और लंबी बहस हुई थी। घंटों बहस करने के बाद 18 दिसंबर को कोर्ट ने इस मामले में फैसला सुरक्षित रख लिया था।  (एजेंसी)

Related Post

एशियन गेम्स 2018 : कुश्ती में बजरंग पूनिया ने भारत को दिलाया पहला गोल्ड

Posted by - August 19, 2018 0
10 मीटर एयर राइफल के मिक्‍स्‍ड इवेंट में कांस्य पदक जीतकर भारत ने खोला अपना खाता जकार्ता। इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता…

ट्रंप ने टिलरसन को हटाया, सीआईए प्रमुख माइक पॉम्पियो होंगे नए विदेश मंत्री

Posted by - March 13, 2018 0
माइक पॉम्पियो की जगह अब जीना हास्पेल बनेंगी सीआईए की पहली महिला प्रमुख वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने विदेश…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *