गोरखपुर दंगा : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर नहीं चलेगा केस

31 0
  • इलाहाबाद हाईकोर्ट की डिविजन बेंच ने खारिज की मुकदमा चलाने की मांग वाली याचिका

इलाहाबाद। वर्ष 2007 में गोरखपुर जिले में हुए सांप्रदायिक दंगे में मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ और अन्य आरोपियों के खिलाफ मुकदमा चलाने की मांग वाली याचिका को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया है। याचिका में साल 2007 में हुए गोरखपुर दंगों में वर्तमान मुख्यमंत्री और गोरखपुर सीट से तत्कालीन सांसद यागी आदित्‍यनाथ की भूमिका की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से दोबारा जांच करवाने की मांग की गई थी।

परवेज परवाज और असद हयात की याचिका पर गुरुवार को जस्टिस कृष्ण मुरारी और जस्टिस एसी शर्मा की डिविजन बेंच ने सुनवाई के बाद यह फैसला सुनाया। कोर्ट ने कहा कि सरकार की ओर से मुकदमा चलाने की अनुमति न देने की प्रक्रिया में कोई गड़बड़ी नहीं दिखती है। सुनवाई के दौरान दोनों पक्ष की बात सुनने के बाद कोर्ट ने याचिका को खारिज करते हुए कहा कि प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ पर किसी तरह का मुकदमा नहीं चलेगा।

एजीए एके संड ने किया याचिका का विरोध
बता दें कि योगी आदित्यनाथ और अन्य के खिलाफ दायर की गई इस याचिका का अपर महाधिवक्ता मनीष गोयल और एजीए एके संड ने विरोध किया था। विरोध के बाद भी इस याचिका पर न्यायमूर्ति कृष्णमुरारी और न्यायमूर्ति एसी शर्मा की पीठ ने सुनवाई की थी और लंबी बहस हुई थी। घंटों बहस करने के बाद 18 दिसंबर को कोर्ट ने इस मामले में फैसला सुरक्षित रख लिया था।  (एजेंसी)

Related Post

…तो कोहली के कारण चीफ सेलेक्टर पद से हटाए गए थे वेंगसरकर

Posted by - March 9, 2018 0
भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान दिलीप वेंगसरकर ने एक कार्यक्रम में किया खुलासा नई दिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *