खालिस्तानी आतंकी के साथ दिखीं कनाडा के पीएम की पत्‍नी, उठे सवाल

41 0
  • कथित आतंकी जसपाल अटवाल को कनाडा के हाईकमीशन द्वारा आयोजित डिनर में भी आमंत्रित किया

नई दिल्लीभारत के दौरे पर आए कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की पत्‍नी सोफी ट्रूडो ने जिस जसपाल अटवाल से मुलाकात की है, उसे खालिस्तान समर्थक आतंकवादी बताया जा रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक, कनाडा के पीएम की पत्‍नी की कथित आतंकवादी के साथ कई तस्वीरें भी सामने आई हैं। ये तस्वीरें मुंबई में 20 फरवरी को हुए एक कार्यक्रम की बताई जा रही हैं। इसके अलावा कनाडा हाईकमीशन की ओर से जसपाल अटवाल को औपचारिक डिनर के लिए भी निमंत्रण पत्र भेजा गया था, हालांकि इसे अब रद्द कर दिया गया है।

बताया जा रहा कि मंगलवार को मुंबई में आयोजित हुए एक इवेंट में ट्रूडो परिवार और बॉलीवुड हस्तियों समेत कनाडा में कैबिनेट मंत्री अमरजीत सोही ने भी शिरकत की थी। इसी इवेंट में अटवाल और सोफी ट्रूडो की तस्वीर ली गई है। अमरजीत सोही भी जसपाल अटवाल के साथ तस्वीरों में दिख रहे हैं।

बता दें कि खालिस्तान समर्थक आतंकवादी जसपाल अटवाल प्रतिबंधित भारतीय सिख युवा संघ में सक्रिय था। जसपाल अटवाल को 1986  में वैंकूवर द्वीप पर पंजाब के मंत्री मल्लिकात सिंह सिद्धू की हत्या के प्रयास में दोषी ठहराया गया था। वह उन चार व्यक्तियों में से एक था, जिन्होंने सिंधु की कार पर हमला किया और गोली मार दी।

कैप्‍टर अमरिंदर से हुई ‘खालिस्तान के मुद्दे पर चर्चा

भारत के दौरे पर कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो बुधवार को परिवार सहित अमृतसर पहुंचे थे। जस्टिन ट्रूडो ने स्वर्ण मंदिर जाकर मत्था भी टेका। इसके बाद उन्होंने पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह से मुलाकात की। दोनों के बीच खालिस्तान के मुद्दे पर भी चर्चा हुई। मुलाकात के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा, ‘ट्रूडो ने आश्वासन दिया है कि वह इस मामले पर विचार करेंगे। उनके शब्द हमारे लिए बड़ी राहत है। हम अलगाववादी तत्वों से निपटने में उनकी सरकार के सहयोग के प्रति आश्वस्त हैं।’   (एजेंसी)

Related Post

सिब्बल ने किया ऐलान – नहीं जाएंगे चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा की कोर्ट में

Posted by - April 23, 2018 0
कांग्रेस नेता बोले – सीजेआई दीपक मिश्रा का रिटायरमेंट तक सुनवाई करना मानकों के खिलाफ नई दिल्‍ली। सुप्रीम कोर्ट के…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *