मुख्य सचिव मारपीट मामला : न्यायिक हिरासत में भेजे गए दोनों आप विधायक

60 0
  • नामजद आप विधायक अमानतुल्ला ने बुधवार को जामिया नगर पुलिस स्टेशन पहुंचकर सरेंडर किया

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ हुए दुर्व्यवहार के मामले में अरविंद केजरीवाल और उनकी सरकार बड़ी मुश्किल में फंस गई है। दिल्ली की स्थानीय अदालत ने इस मामले में दोनों आरोपी आम आदमी पार्टी के विधायकों को गुरुवार तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। इससे पहले मेडिकल रिपोर्ट में सीएस के साथ मारपीट की बात साबित हुई है। उनके चेहरे के पास कट का निशान और सूजन पाई गई है।

इससे पहले मामले में नामजद आप विधायक अमानतुल्ला ने बुधवार को जामिया नगर पुलिस स्टेशन पहुंचकर सरेंडर कर दिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि उन्‍होंने कुछ भी गलत नहीं किया। सरेंडर करने के बाद पुलिस ने अमानतुल्ला को गिरफ्तार कर लिया है और कोर्ट में पेश किया। वहीं इससे पहले आप विधायक प्रकाश जरवाल की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने केजरीवाल के सलाहकार वीके जैन को भी हिरासत में ले लिया। मुख्यमंत्री केजरीवाल इस मुद्दे पर मीडिया के सवालों से बचते नजर आए।

पुलिस ने मंगलवार रात आम आदमी पार्टी के विधायक प्रकाश जरवाल गिरफ्तार किया था। पुलिस ने उन्हें उनके आवास से देर रात गिरफ्तार किया। जरवाल की पहचान तस्वीर के आधार पर की गई। पुलिस ने मुख्य सचिव की शिकायत के आधार पर कुल 11 विधायकों पर केस दर्ज किया है। इसमें अमानतुल्लाह नामजद हैं। मंगलवार देर रात मुख्य सचिव का मेडिकल कराया गया। वहीं वीडियो फुटेज के आधार पर विधायक प्रकाश जारवाल को गिरफ्तार कर लिया गया।

बता दें कि दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार एक नए और शर्मनाक विवाद में फंस गई है। सरकार के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने मंगलवार को सनसनीखेज आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर सोमवार आधी रात को सत्तारूढ़ विधायकों ने उन्हें धमकी देते हुए बुरी तरह मारा-पीटा। पूरा वाकया केजरीवाल और उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के सामने हुआ। मुख्य सचिव ने उपराज्यपाल अनिल बैजल से मिलकर घटना की जानकारी दी। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने उपराज्‍यपाल से पूरे मामले पर रिपोर्ट मांगी है।  (एजेंसी)

Related Post

जनधन खाता है तो रहें सजग, 4 बार से ज्यादा लेन-देन किया तो नहीं मिलेंगी सुविधाएं

Posted by - May 28, 2018 0
मुंबई। पीएम बनने के बाद नरेंद्र मोदी ने सबसे पहले लोगों को बैंकों से जोड़ने के लिए महत्वाकांक्षी जनधन खाता…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *