सीबीआई व ईडी की टीमें विक्रम व राहुल कोठारी को लेकर दिल्ली गईं

85 0
  • विक्रम कोठारी की पत्‍नी साधना का कानपुर स्थित बैंक अकांउट और लॉकर भी खंगाला गया

कानपुर। रोटोमेक ग्रुप ऑफ कंपनीज के मालिक विक्रम कोठारी तथा उनके बेटे राहुल को हिरासत में लेकर सीबीआई के साथ ईडी की टीमें सड़क मार्ग से दिल्ली रवाना हो गई हैं। सीबीआई टीम तीन गाड़ियों में विक्रम कोठारी के साथ उनके मामले से जुड़े जब्त दस्तावेज भी अपने साथ ले गई हैं। हालांकि सीबीआई और ईडी के किसी अधिकारी ने इसकी पुष्टि नहीं की है परंतु मंगलवार शाम करीब 4:30 बजे तीन गाडिय़ों से निकली टीम के साथ विक्रम कोठारी और राहुल कोठारी भी थे।

बैंकों से 3695 करोड रुपए का लोन लेने वाले विक्रम कोठारी व राहुल कोठारी को सीबीआई और ईडी के संयुक्त जांच दल ने काफी पड़ताल के बाद हिरासत में ले लिया है। इससे पहले सुबह से लगी हुई दो टीमें घर और बैंक में जांच करती रहीं। टीम विभिन्न बैंकों से कागजात और लाकर के समान जुटा कर लाई और दिल्ली निकलते वक्त साथ ले गई। मंगलवार दोपहर में आयकर विभाग की टीम भी आई और करीब आधे घंटे कोठारी के आवास में रुकी।  विक्रम कोठारी की 11 कम्पनियां सीबीआई के राडार पर हैं। सीबीआई इन कम्पनियों के आयकर रिटर्न्स और फाइनेंशियल स्टेटस की भी जांच करेगी। सीबीआई ने सभी बैंकों के मुख्यालयों को पत्र लिखकर विक्रम कोठारी को लोन सैंक्शन करने वाले अधिकारियों का ब्योरा मांगा है। बैंक अधिकरियों से भी सीबीआई जल्द पूछताछ करेगी।

रोटोमैक ग्रुप ऑफ कंपनीज के मालिक विक्रम कोठारी के यहां दो दिन से जांच कर रही सीबीआई तथा ईडी की टीमों को मंगलवार को बड़ी मात्रा में लोन तथा बैंक के अन्य कागजात मिले हैं। जब्त कागजातों में लोन की गारंटी के लिए दिए गए जमीनों के कागजात के अलावा विक्रम कोठारी के घर, देहरादून और कानपुर के फार्म हाउस के पेपर्स और बैंक दस्तावेज भी शामिल हैं। सीबीआई तथा ईडी की टीमों ने मंगलवार को विक्रम कोठारी की पत्‍नी, बेटी तथा बेटे के साथ शहर के विभिन्न बैंक तथा अन्य जगहों पर छापा मारा। विक्रम कोठारी की पत्‍नी साधना कोठारी का कानपुर स्थित बैंक अकांउट और लॉकर भी खंगाला गया। साधना कोठारी के लॉकर से प्रॉपर्टी और जेवरात भी बरामद किए गए हैं।   (एजेंसी)

Related Post

चिदंबरम को लेटर लिख सोनिया ने की थी तेजपाल की मदद !

Posted by - November 7, 2017 0
लीक हुए कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी द्वारा तत्‍कालीन वित्‍त मंत्री को लिखे पत्र नई दिल्ली। अंग्रेजी न्यूज चैनल ‘टाइम्स नाउ’…

शोधकर्ताओं का दावा : स्वास्‍थ्‍य के क्षेत्र में क्रांति ला सकते हैं बायो इलेक्ट्रॉनिक उपकरण

Posted by - October 15, 2018 0
नई दिल्‍ली। दुनिया भर में लोगों की उम्र और उनको होने वाली बीमारियों के आंकड़ों में तेजी से बदलाव देखा…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *