पीएनबी महाघोटाला : नीरव मोदी के सीएफओ विपुल अंबानी गिरफ्तार

24 0
  • सीबीआई ने नीरव के चार और अफसरों को दबोचा, सबूतों से भरीं 46 फाइलें भी जब्त कीं

नई दिल्ली/मुंबई। हीरा कारोबारी नीरव मोदी द्वारा पंजाब नेशनल बैंक से किए गए 11,500 करोड़ के घोटाले की जांच में लगातार नए खुलासे हो रहे हैं। सीबीआई नीरव मोदी के संस्थानों पर लगातार छापेमारी कर रही है और कंपनियों के अधिकारियों की गिरफ्तारी की जा रही है। सीबीआई ने मंगलवार को नीरव मोदी के मुख्य वित्त अधिकारी (CFO) विपुल अंबानी को गिरफ्तार कर लिया है। सीबीआई तथा अन्य जांच एजेंसियां पिछले कई दिनों से विपुल से पूछताछ कर रही थीं। विपुल अंबानी, फायरस्टार इंटरनेशनल यानी नीरव मोदी की कंपनी के मुख्य वित्त अधिकारी हैं और कंपनी के वित्तीय लेनदेन की पूरी जानकारी रखते हैं।

विपुल समेत 5 अधिकारी गिरफ्तार
सीबीआई ने विपुल के अलावा नीरव मोदी की तीन कंपनियों में अधिकृत हस्ताक्षरकर्ता कविता मानकीकर, फायरस्टार ग्रुप के सीनियर एक्जीक्यूटिव अर्जुन पाटिल, नक्षत्र ग्रुप के सीएफओ कपिल खांडेलवाल, तथा गीतांजलि ग्रुप के प्रबंधक नितेन शाही को भी गिरफ्तार किया है। सोमवार को सीबीआई ने विपुल अंबानी और रवि गुप्ता के अलावा कई पीएनबी अधिकारियों से पूछताछ की थी। सीबीआई ने विपुल अंबानी से इस संबंध में मुंबई में लगभग आठ घंटे तक पूछताछ की। सीबीआई ने मुंबई की ब्रैंडी हाउस ब्रांच में मिली सबूतों से भरी 46 फाइल और 10 कंप्यूटर समेत कई दस्तावेज भी अपने कब्‍जे में लिये हैं।

अंबानी परिवार से हैं विपुल अंबानी
विपुल अंबानी का अंबानी परिवार से कनेक्शन है। विपुल अंबानी रिलायंस ग्रुप के संस्थापक धीरूभाई अंबानी के छोटे भाई नटुभाई अंबानी के बेटे हैं। वह नीरव मोदी की कंपनी में 2014 से काम कर रहे हैं। विपुल अंबानी ने सीबीआई को बताया कि वह पिछले तीन-चार साल से इस पद पर हैं।   (एजेंसी)

Related Post

CBSE JEE Mains 2018 का रिजल्ट घोषित, आंध्र प्रदेश के भोगी सूरज कृष्णा टॉपर

Posted by - April 30, 2018 0
11.33 लाख परीक्षार्थियों में से 2.31 लाख परीक्षार्थी सफल, जेईई एडवांस में शामिल होंगे 2.24 लाख छात्र नई दिल्ली। सेंट्रल बोर्ड…

INX मीडिया केस : पी. चिदंबरम को समन, 6 जून को पूछताछ करेगी CBI

Posted by - June 1, 2018 0
नई दिल्ली। आईएनएक्स मीडिया मामले में पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता पी. चिदंबरम फिर मुश्किलों में घिर गए…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *