पीएनबी महाघोटाला : नीरव मोदी के सीएफओ विपुल अंबानी गिरफ्तार

63 0
  • सीबीआई ने नीरव के चार और अफसरों को दबोचा, सबूतों से भरीं 46 फाइलें भी जब्त कीं

नई दिल्ली/मुंबई। हीरा कारोबारी नीरव मोदी द्वारा पंजाब नेशनल बैंक से किए गए 11,500 करोड़ के घोटाले की जांच में लगातार नए खुलासे हो रहे हैं। सीबीआई नीरव मोदी के संस्थानों पर लगातार छापेमारी कर रही है और कंपनियों के अधिकारियों की गिरफ्तारी की जा रही है। सीबीआई ने मंगलवार को नीरव मोदी के मुख्य वित्त अधिकारी (CFO) विपुल अंबानी को गिरफ्तार कर लिया है। सीबीआई तथा अन्य जांच एजेंसियां पिछले कई दिनों से विपुल से पूछताछ कर रही थीं। विपुल अंबानी, फायरस्टार इंटरनेशनल यानी नीरव मोदी की कंपनी के मुख्य वित्त अधिकारी हैं और कंपनी के वित्तीय लेनदेन की पूरी जानकारी रखते हैं।

विपुल समेत 5 अधिकारी गिरफ्तार
सीबीआई ने विपुल के अलावा नीरव मोदी की तीन कंपनियों में अधिकृत हस्ताक्षरकर्ता कविता मानकीकर, फायरस्टार ग्रुप के सीनियर एक्जीक्यूटिव अर्जुन पाटिल, नक्षत्र ग्रुप के सीएफओ कपिल खांडेलवाल, तथा गीतांजलि ग्रुप के प्रबंधक नितेन शाही को भी गिरफ्तार किया है। सोमवार को सीबीआई ने विपुल अंबानी और रवि गुप्ता के अलावा कई पीएनबी अधिकारियों से पूछताछ की थी। सीबीआई ने विपुल अंबानी से इस संबंध में मुंबई में लगभग आठ घंटे तक पूछताछ की। सीबीआई ने मुंबई की ब्रैंडी हाउस ब्रांच में मिली सबूतों से भरी 46 फाइल और 10 कंप्यूटर समेत कई दस्तावेज भी अपने कब्‍जे में लिये हैं।

अंबानी परिवार से हैं विपुल अंबानी
विपुल अंबानी का अंबानी परिवार से कनेक्शन है। विपुल अंबानी रिलायंस ग्रुप के संस्थापक धीरूभाई अंबानी के छोटे भाई नटुभाई अंबानी के बेटे हैं। वह नीरव मोदी की कंपनी में 2014 से काम कर रहे हैं। विपुल अंबानी ने सीबीआई को बताया कि वह पिछले तीन-चार साल से इस पद पर हैं।   (एजेंसी)

Related Post

अमेरिका बोला – पाक खुफिया एजेंसी आईएसआई की अलग फॉरेन पॉलिसी, आतंकियों से कनेक्शन

Posted by - October 4, 2017 0
वॉशिंगटन: अमेरिका के एक टॉप जनरल ने कहा है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के आतंकी गुटों से संबंध हैं…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *