जेटली ने तोड़ी चुप्पी, कहा – पीएनबी घोटाला बैंक मैनेजमेंट व ऑडिटर्स की नाकामी

65 0
  • वित्‍त मंत्री बोले – बैंकों के लुटेरों को किसी भी सूरत में नहीं बख्शा जाएगा, दोषियों को मिलेगी सजा

नई दिल्लीपंजाब नेशनल बैंक में हुए 11,000 करोड़ रुपये से अधिक के महाघोटाले पर पीएम नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री जेटली की चुप्पी पर विपक्ष लगातार हमलावर रहा है। इस मामले में अब तक न तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुछ बोला है और न ही वित्त मंत्री अरुण जेटली ने। हालांकि मंगलवार देर शाम वित्त मंत्री अरुण जेटली ने इस मामले पर अपनी चुप्पी तोड़ी और इस घोटाले के लिए ऑडिटर्स और बैंक प्रबंधन को जिम्मेदार ठहराया।

वित्त मंत्री ने कहा कि ऑडिटर्स और प्रबंधन की विफलता के कारण इतना बड़ा घोटाला हो गया। उन्होंने सवाल किया कि 6 साल की ऑडिट में यह घोटाला क्यों नहीं पकड़ा गया? उन्होंने कहा कि ऑडिट टीम से इस बारे में पूछताछ भी की जाएगी। जेटली ने कहा कि ऑडिट करने वालों को अपने आपसे पूछना चाहिए कि वे अनियमिताओं को क्यों नहीं पकड़ पाते? उन्होंने कहा कि बैंकों का प्रबंध तंत्र अपनी जिम्मेदारी पर खरा नहीं उतरा है, क्योंकि वे यह पता करने में विफल रहे हैं कि उनके बीच में वे कौन हैं जो गड़बड़ी करने वाले हैं। साथ ही वित्त मंत्री ने इस बात पर भी जोर दिया कि निगरानी एजेंसियों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि छुटपुट मामलों को शुरू में ही पकड़ लिया जाना चाहिए और उनकी पुनरावृत्ति नहीं होनी चाहिए।

वित्त मंत्री ने कहा कि निगरानी एजेंसियों को यह पता लगाने की जरूरत है कि अनियमिताओं को पकड़ने के लिए किस तरह की नई प्रणालियों को अपनाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि बैंकिंग प्रणाली के साथ धोखाधड़ी करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा और सरकार उन्‍हें पकड़कर ही रहेगी। बैंकों के साथ घोटाला और धोखाधड़ी करने वालों पर सरकार सख्त कार्रवाई करेगी। वित्तमंत्री के मुताबिक, निगरानी करने वाली एजेंसियों से भी चूक हुई है। उन्होंने अपना काम ठीक से नहीं किया है। उन्हें सुरक्षा का अतिरिक्त कवच बनाने के बारे में सोचना चाहिए।  (एजेंसी)

Related Post

तमिलनाडु में हिंदू नेताओं की हत्या की साजिश रचने वाले 5 संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार

Posted by - September 3, 2018 0
कोयंबटूर। तमिलनाडु पुलिस ने इस्लामिक स्टेट ऑफ जम्मू-कश्मीर (ISJK) के पांच संदिग्ध आतंकियों को कोयंबटूर से गिरफ्तार किया है। पुलिस…

अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा कल, विपक्ष साधेगा निशाना तो मोदी भी देंगे करारा जवाब

Posted by - July 19, 2018 0
नई दिल्ली। टीडीपी की ओर से मोदी सरकार के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर शुक्रवार (20 जुलाई) को लोकसभा…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *