अभिषेक मनु सिंघवी की पत्‍नी को आयकर ने भेजा नोटिस

95 0
  • नीरव मोदी के फर्म से खरीदी थी 6.5 करोड़ की ज्वैलरी, 5 करोड़ किया गया था नकद भुगतान

नई दिल्‍ली। पंजाब नेशनल बैंक घोटाला मामले में सीबीआई, ईडी समेत अन्य एजेंसियों की कार्रवाई जारी है। इस बीच आयकर विभाग ने मंगलवार को कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी की पत्‍नी और गजल गायक अनीता सिंघवी को भी नोटिस जारी किया है। आयकर विभाग की जोधपुर सर्किल की ओर से इनकम टैक्स एक्ट की धारा 131 के तहत यह नोटिस भेजा गया है।

नोटिस में उनके द्वारा नीरव मोदी की कंपनियों से डील करने का आरोप है, जिसमें चेक या कैश में 5 करोड़ रुपये की पेमेंट की बात कही गई है। बताया जा रहा है कि अभिषेक मनु सिंघवी की पत्‍नी अनीता ने नीरव मोदी के फर्म से 6.5 करोड़ की ज्वैलरी खरीदी थी, जिसमें 5 करोड़ नकद भुगतान किया गया, जबकि 1.5 करोड़ का भुगतान चेक के जरिए किया गया। नोटिस में आईटी विभाग ने नकद भुगतान के स्रोत के बारे में जानकारी मांगी है।

रक्षामंत्री ने लगाया था आरोप

इससे पहले रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण की तरफ से इस मुद्दे में उनके कनेक्शन का दावा किया था. उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि पीएनबी का यह घोटाला यूपीए सरकार के कार्यकाल के दौरान हुआ था। उन्होंने आरोप लगाया था कि अद्वैत होल्डिंग्स से खरीदे गए नीरव मोदी के फायरस्टार डायमंड इंटरनेशनल को इमारत किराए पर दी थी। अद्वैत होल्डिंग्स में कांग्रेस नेता मनु सिंघवी की पत्‍नी अनीता सिंघवी भी निदेशक रही हैं।

वहीं रक्षामंत्री के आरोपों पर कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने पटलवार करते हुए मामले में मानहानि का दावा करने की बात कही थी। उन्होंने कहा, ‘बीजेपी मुझे इस मामले में खींच रही है, मैं उनके खिलाफ आपराधिक मुकदमा और मानहानि केस कर सकता हूं।  साथ ही उन्होंने कहा कि गीतांजलि या नीरव मोदी की कंपनी से उनका, उनकी पत्‍नी या उनके बेटे का कोई लेना-देना नहीं है।

Read More : https://aajtak.intoday.in/story/income-tax-notice-abhishek-manu-singhvi-wife-pnb-scam-nirav-modi-1-985306.html

Related Post

कर्नाटक इफेक्ट : गोवा और बिहार में राज्यपाल से मिले कांग्रेस और राजद विधायक

Posted by - May 18, 2018 0
तेजस्वी यादव बोले – हमारे पास हैं 111 विधायक, जदयू से नाराज विधायक भी हमारे संपर्क में मणिपुर में भी…

येदियुरप्पा का कहीं न हो जगदंबिका पाल जैसा हश्र, यूपी में रहे थे सिर्फ 1 दिन सीएम

Posted by - May 18, 2018 0
बेंगलुरु। सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक की बीएस येदियुरप्पा सरकार को कल यानी 19 मई शाम 4 बजे तक बहुमत साबित…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *