सुकमा में 20 नक्सली ढेर, जवानों ने 5 घंटे तक दिया मुंहतोड़ जवाब

30 0
  • दोनों तरफ से फायरिंग में दो जवान शहीद, 6 अन्‍य जख्मी, इनमें से तीन की हालत गंभीर

रायपुरछत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में रविवार को सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच 5 घंटे तक मुठभेड़ हुई। पुलिस ने इस दौरान 20 से ज्यादा नक्सलियों को मार गिराने का दावा किया है। फायरिंग में दो जवान शहीद हो गए और 6 जख्मी हो गए। पुलिस के मुताबिक, नक्सलियों ने रोड कंस्ट्रक्शन की सुरक्षा में लगे जवानों पर घात लगातर हमला किया था। इससे पहले नक्सलियों की दूसरी टीम ने भेज्जी इलाके में रोड प्रोजेक्ट के मैनेजर की गोली मारकर हत्या कर दी। 10 ट्रैक्टर और एक पोकलैंड मशीन को भी आग के हवाले कर दिया।

5 घंटे चली नक्सलियों के साथ मुठभेड़

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, एंटी नक्सल ऑपरेशन के स्पेशल डीजी डीएम अवस्थी ने बताया कि एनकाउंटर रविवार सुबह 11 बजे शुरू हुआ और पांच घंटे तक चला। इसमें एसटीएफ और डीआरजी के एक-एक जवान शहीद हो गए। इनके नाम कॉन्स्टेबल मड़कम हंदा और मुकेश कडती हैं। एनकाउंटर में 6 जवान जख्मी भी हुए। इनमें से तीन की हालत गंभीर है। जवानों को इलाज के लिए हेलिकॉप्टर से रायपुर भेजा गया है। जवानों ने नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया। मुठभेड़ में 20 से ज्यादा नक्सलियों के मारे जाने की खबर मिली है। इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है।

कहां हुआ एनकाउंटर

नक्सलियों के गुट ने सुकमा जिले में भेज्जी में जवानों पर हमला किया। यहां से चिंतागुफा के बीच रोड प्रोजेक्ट का काम चल रहा है। सीआरपीएफ और पुलिस के जवान इसकी सुरक्षा में लगे हुए हैं। सूत्रों के मुताबिक, नक्सली रोड कंस्ट्रक्शन में लगे मजदूरों को बंधक बनाना चाह रहे थे। वे रोड बनाए जाने का विरोध कर रहे हैं। नक्सलियों ने हमले के दौरान कंपनी के मैनेजर और कर्मचारी को गोली मारी और कई वाहनों को आग के हवाले भी कर दिया।  (एजेंसी)

Related Post

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *