मेघालय में उग्रवादी हमले में एनसीपी प्रत्याशी जोनाथन संगमा की मौत

40 0
  • हमले में जोनाथन के सुरक्षाकर्मी और दो एनसीपी कार्यकर्ताओं की भी मौत
  • 2013 के विधानसभा चुनावों में भी मिली थी जान से मारने की धमकी

शिलांग। मेघालय के ईस्ट गारो हिल्स जिले में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रत्याशी जोनाथन एन. संगमा के काफिले पर उग्रवादियों ने हमला कर दिया। हमले में संगमा की मौत हो गई। इस हमले में कुल चार लोग मारे गए हैं जिसमे जोनाथन के एक सुरक्षा कर्मी और एनसीपी के दो कार्यकर्ता शामिल हैं। हमला रविवार (18 फरवरी) रात करीब आठ बजे हुआ था।

बताया जा रहा कि राकांपा उम्मीदवार चुनाव प्रचार अभियान के बाद लौट रहे थे, तभी उन पर यह हमला हुआ। 43 वर्षीय जोनाथन अपने विधानसभा क्षेत्र विलियमनगर जा रहे थे, तभी उनके काफिले को निशाना बनाया गया। हालांकि अभी तक आधिकारिक तौर पर पुलिस इस घटना के बारे में कुछ भी बोलने से इनकार रही है, लेकिन मेघालय के मुख्यमंत्री मुकुल संगमा ने सोशल मीडिया पर जोनाथन संगमा की हत्या की निंदा की है।

बता दें कि मेघालय की 60 सदस्यीय विधानसभा के लिए 27 फरवरी को चुनाव होना है। प्रदेश के दक्षिणी और ईस्ट गारो हिल्स जिले में सक्रिय गैरकानूनी संगठन गारो नेशनल लिबरेशन आर्मी जोनाथन के खिलाफ प्रचार कर रही थी। गारो नेशनल लिबरेशन आर्मी ने उनके ख़िलाफ़ गारो पहाड़ियों में धमकी भरे पोस्टर भी लगाए थे। पोस्टरों में कहा गया था कि जो भी जोनाथन को वोट देगा, उसे गोली मार दी जाएगी। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि वर्ष 2013 के चुनावों में भी जोनाथन को जान से मारने की धमकी दी गई थी जिसके बाद खतरे को देखते हुए उन्हें अतिरिक्त सुरक्षा मुहैया कराई गई थी।   (एजेंसी)

Related Post

शिवसेना ने उठाए सवाल – क्या 16 अगस्त को ही हुआ था वाजपेयी का निधन ?

Posted by - August 27, 2018 0
मुंबई। शिवसेना के वरिष्ठ नेता और राज्‍यसभा सांसद संजय राउत ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन के समय…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *