नीरव के बाद अब विक्रम कोठारी ने बैंकों को लगाया 800 करोड़ का चूना

35 0
  • रोटोमैक पेन कंपनी के प्रमुख विक्रम कोठारी के खिलाफ केस दर्ज
  • विक्रम कोठारी की पत्‍नी और पुत्र को भी सीबीआई ने बनाया आरोपी
  • कोठारी के बंगले, माल रोड के ऑफिस और रोटोमैक फैक्‍ट्री पर छापा
  • ईडी ने भी विक्रम कोठारी के खिलाफ दर्ज किया मनी लॉन्ड्रिंग का केस

कानपुर। पीएनबी का घोटाला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा था कि देश की बड़ी पेन कंपनी रही ‘रोटोमैक’ भी 800 करोड़ के बैंक लोन घोटाले में फंस गई है। बैंक ऑफ बड़ौदा की शिकायत पर सीबीआई ने रोटोमैक पेन कंपनी के प्रमुख विक्रम कोठारी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। कानपुर में तीन जगह सीबीआई की छापेमारी जारी है। विक्रम कोठारी को‍ हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है। उधर, ईडी ने भी कोठारी के खिलाफ पीएमएलए के तहत मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज कर लिया।

सीबीआई ने कानपुर के कारोबारी विक्रम कोठारी, उनकी पत्‍नी साधना और पुत्र राहुल को भी लोन डिफ़ॉल्ट केस में आरोपी बनाया है। इसके अलावा बैंक कर्मचारियों और अज्ञात लोगों को भी आरोपी बनाया गया है। माना जा रहा है कि सीबीआई उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर सकती है। पहले खबर थी कि आरोपों के बाद कोठारी देश छोड़ कर भाग गए हैं लेकिन रविवार को वे मीडिया के सामने आए और कहा कि वे कहीं भागे नहीं हैं, कानपुर में ही हैं।

सीबीआई ने कानपुर के तिलक नगर में विक्रम कोठारी के आलीशान बंगले पर छापा मारने के साथ ही टीम ने कंपनी के सिटी सेंटर मॉल रोड स्थित ऑफिस और पनकी स्थित रोटोमैक फैक्ट्री पर भी छापेमारी की।  इसके बाद ईडी की तीन टीमें और आयकर की टीमें भी मौके पर पहुंच गईं। सीबीआई ने कोठारी परिवार के सभी सदस्यों के पासपोर्ट और मोबाइल कब्जे में ले लिए हैं।

यूनियन बैंक के मैनेजर पीके अवस्थी ने बताया कि उनके बैंक से 485 करोड़ का लोन है और बैंक का पैसा रिकवर करने के लिए कोठारी की जो प्रॉपर्टी बैंक के पास है वो बेची जाएगी। वहीं इलाहाबाद बैंक के मैनेजर राजेश ने बताया कि विक्रम कोठारी के ऊपर 352 करोड़ की रिकवरी है। इस बीच विक्रम कोठारी के वकील शरद कुमार विरला ने बताया कि यह लोन डिफ़ॉल्ट का मामला है न कि बैंक फ्रॉड का।   (एजेंसी)

Related Post

रेप केस में आसाराम समेत 3 लोग दोषी करार, जोधपुर के कोर्ट ने सुनाया फैसला

Posted by - April 25, 2018 0
जोधपुर। रेप केस में जोधपुर की निचली अदालत ने आसाराम को दोषी करार दिया है। जज मधुसूदन शर्मा ने जोधपुर सेंट्रल…

‘गिविंग प्‍लेज’ से जुड़े नीलेकणि दंपति, आधी संपत्ति करेंगे दान

Posted by - November 21, 2017 0
नई दिल्ली: इंफोसिस के नॉन एक्जीक्यूटिव चेयरमैन नंदन नीलेकणि और उनकी पत्नी रोहिणी नीलेकणि अपनी आधी संपत्ति दान करेंगे. दरअसल, नीलेकणि…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *