छोटी बहन की जगह हाईस्कूल परीक्षा दे रही बड़ी बहन पकड़ी गई

46 0
  • ठूठीबारी में राधा कुमारी इंटर कॉलेज का मामला, शक होने पर कक्ष निरीक्षक ने पकड़ा
  • बड़ी बहन को किया पुलिस के सुपुर्द, मुकदमा दर्ज होने के बाद जमानत पर रिहा किया

शिवरतन कुमार गुप्ता ‘राज़’

महाराजगंज। ठूंठीबारी के राधा कुमारी इंटर कॉलेज में चल रही बोर्ड परीक्षा में हाई स्कूल की छात्रा की जगह उसकी बड़ी बहन को परीक्षा देते कक्ष निरीक्षक ने पकड़ लिया। बाद में उसे कोतवाली पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया। वहां मुकदमा पंजीकृत कर उसे जमानत पर रिहा कर दिया गया। इस बात की जानकारी संयुक्त रूप से विद्यालय के प्रधानाचार्य व कोतवाली प्रभारी ने दी।

उल्‍लेखनीय है कि नकल विहीन परीक्षा को लेकर प्रदेश सरकार के सख़्त रुख के कारण अबतक लाखों छात्र/छात्राओं ने बोर्ड परीक्षा छोड़ दी है, वही सैकड़ों छात्र नकल करते पकड़े भी गए हैं। इतना होने के बावजूद परीक्षार्थी अपनी आदतों से बाज़ आते नहीं दिख रहे हैं। शनिवार को प्रथम पाली में ठूंठीबारी के राधा कुमारी इंटर कॉलेज के कक्ष संख्या 5 में हाई स्कूल की छात्रा मनोरमा (काल्पनिक नाम) की जगह उसकी बड़ी बहन संगिनी (काल्पनिक नाम) परीक्षा दे रही थी। संगिनी बीए की छात्रा है। अचानक कक्ष निरीक्षक वेद प्रकाश को उक्त छात्रा पर संदेह हुआ और जब उसकी पहचान हुई तो पता चला कि वह अपनी छोटी बहन की जगह परीक्षा दे रही थी।

विद्यालय के प्रधानाचार्य रामप्रिया शरण सिंह को इसकी जानकारी दी गई जिस पर उन्होंने कोतवाली पुलिस को इसकी सूचना दी। उसे सभी दस्तावेजों के साथ कोतवाली लाया गया जहां 3/9 सार्वजनिक परीक्षा अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर उसे जमानत पर रिहा कर दिया गया। प्रभारी कोतवाल बृजनन्दन सिंह ने बताया कि छात्राओं का नाम सार्वजनिक करना उचित नहीं है, उन पर कानूनी कार्यवाही की जा चुकी है।

Related Post

हनीप्रीत

गिरफ्तारी से बचने के लिए हाईकोर्ट पहुंची हनीप्रीत, दी अग्रिम बेल की अर्जी

Posted by - September 25, 2017 0
डेरा सच्चा सौदा के गुरमीत राम रहीम की कथित बेटी हनीप्रीत ने दिल्ली हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका लगाई है.…

घुसपैठ की तो आतंकियों को ढाई फुट नीचे जमीन में भेजते रहेंगे : सेना प्रमुख

Posted by - September 26, 2017 0
सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत सोमवार को कड़ा रुख अपनाते हुए कहा कि जरूरत पड़ने पर सर्जिकल स्ट्राइक दोबारा की…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *