पीएनबी महाघोटाला : कांग्रेस ने मोदी-जेटली तो भाजपा ने राहुल-सिंघवी को घेरा

28 0
  • कपिल सिब्‍बल ने ली चुटकी, बोले – चौकीदार सोता रहा और चोर भाग गया
  • निर्मला सीतारमण बोलीं – नीरव मोदी ने अभिषेक मनु सिंघवी को पहुंचाया फायदा

नई दिल्लीपीएनबी में हुए 11,400 करोड़ रुपये के महाघोटाले पर बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने आ गई हैं। इस मामले में केंद्र की बीजेपी सरकार पर हमलावर कांग्रेस ने एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री अरुण जेटली पर जान-बूझकर घोटाला होने देना का आरोप लगाया तो वहीं बीजेपी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और वरिष्ठ कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी के बेटे को इस घोटाले में निशाने पर लिया।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता कपिल सिबल ने आरोप लगाया कि पीएम मोदी और वित्त मंत्री जेटली को नीरव मोदी की इस धोखाधड़ी की पहले से जानकारी थी। उन्होंने कहा, ‘हम वित्त मंत्रालय और प्रधानमंत्री कार्यालय पर सीधा आरोप लगा रहे हैं… वे जानते थे कि देश को लूटा जा रहा है, लेकिन अपनी आंखें मूंदे रखीं।’ उधर, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को अपनी सरकार का बचाव किया। उन्होंने मीडिया से सवाल किया कि यह चोरी 2011 में, यानी कांग्रेस (यूपीए) के शासन में हुई। अब हम कार्रवाई कर रहे हैं, तभी यह घोटाला सामने आ पाया। इस बात के काफी सबूत हैं, जिसके आधार पर कांग्रेस पार्टी से सवाल करना चाहिए, ताकि जनता को हकीकत पता चल सके। सरकार आरोपी नीरव मोदी को पकड़ने के लिए पूरी ताकत झोंक रही है।

नीरव ने अभिषेक मनु सिंघवी को पहुंचाया फायदा

निर्मला ने कहा – ‘नीरव मोदी ने कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी को फायदा पहुंचाया। फायर स्टार डायमंड इंटरनेशल प्राइवेट लिमिटेड अब नीरव मोदी की कंपनी है। इसे अद्वैत होल्डिंग से खरीदा गया था। अद्वैत होल्डिंग में 2002 से अभिषेक मनु सिंघवी की पत्‍नी अनिता सिंघवी शेयरहोल्डर थीं।’ निर्मला सीतारमरण ने कहा – ‘13 सितंबर, 2013 को राहुल गांधी नीरव मोदी के ज्वेलरी ग्रुप के एक प्रमोशनल इवेंट में शामिल हुए थे।’ सीतारमण ने कहा कि कांग्रेस की यही रणनीति है। यूपीए ने इस घोटाले को दबाने की कोशिश की थी। 2013 में इस घोटाले के खिलाफ उठी आवाज को वित्त मंत्रालय की ओर से दबा दिया गया।

कांग्रेस ने कहा – देश का चौकीदार सो रहा है

कपिल सिब्‍बल ने कहा, ‘हमारे देश के जो चौकीदार हैं, वो पकौड़े बनाने की सलाह दे रहे हैं। आज हालात यह है कि चौकीदार सो रहा और चोर भाग गया। मोदी अपने साथ ऑफिशल दौरों पर ट्रैवल करने वाले लोगों के नाम का खुलासा क्यों नहीं करते हैं? क्या इसी ईज ऑफ डूइंग बिजनेस की बात पीएम करते हैं?’  बता दें कि दावोस में पीएनबी स्कैम के मुख्य आरोपी नीरव मोदी के साथ पीएम मोदी की एक ग्रुप फोटो घोटाला सामने आने के बाद काफी वायरल हुई थी। कांग्रेस ने इसी फोटो के आधार पर बीजेपी पर हमला बोला है। (एजेंसी)

Related Post

भय्यूजी ने खुदकुशी के पहले सेवादार विनायक के नाम की सारी प्रॉपर्टी

Posted by - June 13, 2018 0
सुसाइड नोट में लिखा –  विनायक संभालेंगे आश्रम, प्रॉपर्टी और बैंक अकाउंट की सारी जिम्मेदारी इंदौर। भय्यूजी महाराज ने दुनिया…

महाराष्ट्र में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, नक्सली नेता साईनाथ और सिनू सहित 14 ढेर

Posted by - April 22, 2018 0
गढ़चिरौली के इटापल्ली के बोरीया जंगल में हुई मुठभेड़, बढ़ सकती है मृत नक्‍सलियों की संख्‍या नई दिल्‍ली। महाराष्ट्र के…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *