देवबंद का फतवा – मुस्लिम महिलाओं का गैर मर्दों से चूड़ी पहनना इस्लामिक नहीं

110 0
  • चूड़ी कारोबार से जुड़े लोग बोले – यह फतवा लागू हो गया तो उनका कारोबार ही बंद हो जाएगा

नई दिल्लीदारुल उलूम देवबंद ने एक फतवा दिया है कि मुस्लिम औरतों का चूड़ी की दुकान पर पराए मर्दों से चूड़ी पहनना गैर इस्लामिक है। फतवे में कहा गया है कि जो महिलाएं बाजार में पराए मर्दों के हाथों से चूड़ियां पहनती हैं, वह गुनाह है। इस बारे में शौहर ने मुफ्ती की राय मांगी थी। देश में कई करोड़ लोग चूड़ी के कारोबार से जुड़े हैं। इनका कहना है कि अगर यह फतवा लागू हो जाए तो उनका कारोबार बंद हो जाएगा, क्योंकि यह काम 99 फीसदी मर्द ही करते हैं।

इस संबंध में मौलाना अबुल इरफान मियां फिरंगी महली ने कहा, ‘यह हाथ, पैर और आंखें बहुत खतरनाक हैं। यह मिनटों में आदमी को कहीं से कहीं पहुंचा देती हैं। और फिर चूड़ी पहनते समय तो अपना हाथ गैर मर्द को पकड़ाना पड़ता है, इसलिए शरियत ने मना किया है कि जो देनदार मुस्लिम औरतें हैं उनको इन कामों से एहतियात बरतनी चाहिए।’ वहीं, चूड़ी बेचने वाली रजिया बेगम का कहना है, ‘औरत अगर चूड़ी पहनाएगी तो बच्चे कौन पालेगा, आदमी क्या करेंगे? हमारे आदमियों का भी यही काम है। हम लोगों की रोजी-रोटी यही है। इसी वजह से आदमी लोग खड़े हैं, औरतें नहीं खड़ी हो पाती हैं। हालांकि, फतवे में ये भी कहा गया है कि चूड़ियां पहनना गलत नहीं है, लेकिन वो किसी गैर मर्द के हाथों से न पहनी जाएं।  (एजेंसी)

Related Post

प्रधानमंत्री बोले – कांग्रेस ने 48 साल राज किया, हमने 48 महीने काम

Posted by - February 25, 2018 0
कहा – कांग्रेस नेता दिल्ली में लोकतंत्र की बात करते हैं, लेकिन पुडुचेरी में पंचायत चुनाव नहीं होने देते पुडुचेरी।…

कर्नाटक लोकायुक्त को ऑफिस में घुसकर चाकू से गोदा, हमलावर गिरफ्तार

Posted by - March 7, 2018 0
लोकायुक्‍त विश्‍वनाथ शेट्टी अस्‍पताल में भर्ती, शिकायतकर्ता तेजस शर्मा ने किया हमला बेंगलुरु। कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में एक व्यक्ति…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *