पीएनबी महाघोटाला : नीरव व अन्य आरोपियों के खिलाफ इंटरपोल डिफ्यूजन नोटिस जारी

53 0

नई दिल्ली। पंजाब नैशनल बैंक में हुए महाघोटाले के आरोपियों पर शिकंजा कसने की कवायद शुरू हो गई है। करीब 11300 करोड़ रुपये के इस घोटाले के आरोपी नीरव मोदी, उनकी पत्‍नी एमी मोदी, भाई निशाल मोदी और गीतांजलि के प्रमोटर मेहुल चौकसी को पकड़ने के लिए लुकआउट नोटिस जारी कर इंटरपोल को भी अलर्ट कर दिया गया है। इन चारों आरोपियों कि खिलाफ इंटरपोल डिफ्यूजन नोटिस जारी कर दिया गया है। उधर, नीरव मोदी के मुंबई के काला घोड़ा इलाके के शोरूम में अब भी छापेमारी चल रही है। ईडी के अधिकारी शुक्रवार की सुबह भी शोरूम में मौजूद हैं।

उधर, डिफ्यूजन नोटिस जारी होने के बाद इंटरपोल इन आरोपियों की धर-पकड़ के लिए सक्रिय भी हो गया है। आरोपियों को पकड़ने के लिए लोकेशन ट्रेस करने की कार्यवाही तेज कर दी गई है।  बताया जा रहा है कि ये चारों आरोपी जनवरी की शुरुआत में ही भारत से फरार हो चुके हैं। नीरव की पत्‍नी एमी अमेरिकी नागरिक है, वह भी इस समय भारत में नहीं है। नीरव के भाई निशाल मोदी के बेल्जियम में होने की आशंका जताई जा रही है। इससे पहले ईडी ने भी बैंकिंग फ्रॉड के इस मामले में नीरव मोदी और मेहुल चौकसी के नाम समन जारी किया है। सीबीआई ने अरबपति जूलरी डिजायनर नीरव मोदी और उनके साझेदार मेहुल चौकसी समेत सभी आरोपियों के पासपोर्ट रद्द करने की मांग की है।  (एजेंसी)

Related Post

बीएचयू बवाल के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन जिम्मेदार: कमिश्नर

Posted by - September 26, 2017 0
वाराणसी : वाराणसी के कमिश्नर नितिन रमेश गोकर्ण ने काशी हिन्दू विश्वविद्यायल (बीएचयू) परिसर में शनिवार की रात हुए भारी…

आज दोपहर में आएंगे यूपी बोर्ड के हाईस्कूल-इंटर के नतीजे, ऐसे देखें रिजल्ट

Posted by - April 29, 2018 0
इलाहाबाद। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद यानी यूपी बोर्ड के हाईस्कूल (10वीं) और इंटर (12वीं) के नतीजे आज (29 अप्रैल)…

जानते हैं क्या है न्यू वर्ल्ड सिंड्रोम? भारत में 75% लोग आ चुके हैं इसकी चपेट में

Posted by - August 14, 2018 0
नई दिल्ली। न्यू वर्ल्ड सिंड्रोम…शायद ये नाम आपने पहली बार सुना होगा। अधिकतर लोगों को इसकी जानकारी नहीं है जबकि…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *