फ्लोरिडा में पूर्व छात्र ने स्कूल में अंधाधुंध फायरिंग कर 17 लोगों को मौत के घाट उतारा

45 0
  • आरोपी पूर्व छात्र निकोलस क्रूज गिरफ्तार, अनुशासनहीनता में उसे स्‍कूल से निकाल दिया गया था

वाशिंगटन। फ्लोरिडा के एक हाई स्कूल में एक पूर्व छात्र द्वारा की गई अंधाधुंध गोलीबारी में कई छात्रों सहित कम से कम 17 लोग मारे गए हैं। फायरिंग में एक दर्जन से ज्‍यादा लोग घायल हैं। अधिकारियों ने बताया कि गोलीबारी मामले में स्‍कूल के ही पूर्व छात्र निकोलस क्रूज को हिरासत में ले लिया गया है। मामले की जांच में एफबीआई स्थानीय अधिकारियों की सहायता कर रही है।

फ्लोरिडा में एक संवाददाता सम्मेलन में ब्रोवार्ड काउंटी शेरिफ स्कॉट इस्राइल ने बताया, ‘निकोलस क्रूज हत्यारा है, वह हिरासत में है। हमने उसकी वेबसाइट और सोशल मीडिया की छानबीन शुरू कर दी है। कुछ बातें जो दिमाग में आ रही हैं, बहुत परेशान करने वाली हैं।’  क्रूज (19) फ्लोरिडा के पार्कलैंड स्थित मारजोरी स्टोनमैन डगलस हाई स्कूल का पूर्व छात्र है। गोलीबारी की घटना इसी स्कूल में हुई है। शेरिफ ने बताया कि क्रूज को अनुशासनात्मक कार्रवाई के तहत स्कूल से निकाल दिया गया था। उन्होंने कहा कि संदिग्ध के पास काफी संख्या में राइफल की मैगजीन मौजूद थी।

शेरिफ ने कहा, ‘अभी तक हमारा मानना है कि उसके पास एक एआर-15 राइफल थी। मुझे नहीं पता कि उसके पास दूसरी राइफल थी या नहीं।’ क्रूज को इलाज के बाद पुलिस को सौंप दिया गया है। इस घटना में कम से कम 17 लोग मारे गए हैं। स्कूल भवन के भीतर 12 लोगों की, स्कूल भवन के बाहर दो लोगों की और स्कूल के बाहर सड़क पर एक व्यक्ति की गोलीबारी में मौत हुई, जबकि दो अन्य ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। शेरिफ ने हालांकि मृतकों में छात्रों की संख्या नहीं बताई है। बता दें कि स्कूल में बड़ी संख्या में भारतीय-अमेरिकी समुदाय के छात्र हैं।   (एजेंसी)

Related Post

राहुल के खिलाफ विशेषाधिकार हनन के नोटिस को वेंकैया ने लोकसभा भेजा

Posted by - January 6, 2018 0
नई दिल्‍ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ राज्यसभा में पेश किए गए विशेषाधिकार हनन के नोटिस को सभापति वेंकैया…

पुरुषों से ज्यादा महिलाओं को खुशी देता है एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर, स्टडी में आया सामने

Posted by - August 30, 2018 0
नई दिल्ली। बदलती लाइफस्टाइल, बढ़ती आकांक्षाएं, उम्मीदें या विश्‍वास की कमज़ोर होती डोर… वजह चाहे जो भी हो, मगर ये…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *