फ्लोरिडा में पूर्व छात्र ने स्कूल में अंधाधुंध फायरिंग कर 17 लोगों को मौत के घाट उतारा

115 0
  • आरोपी पूर्व छात्र निकोलस क्रूज गिरफ्तार, अनुशासनहीनता में उसे स्‍कूल से निकाल दिया गया था

वाशिंगटन। फ्लोरिडा के एक हाई स्कूल में एक पूर्व छात्र द्वारा की गई अंधाधुंध गोलीबारी में कई छात्रों सहित कम से कम 17 लोग मारे गए हैं। फायरिंग में एक दर्जन से ज्‍यादा लोग घायल हैं। अधिकारियों ने बताया कि गोलीबारी मामले में स्‍कूल के ही पूर्व छात्र निकोलस क्रूज को हिरासत में ले लिया गया है। मामले की जांच में एफबीआई स्थानीय अधिकारियों की सहायता कर रही है।

फ्लोरिडा में एक संवाददाता सम्मेलन में ब्रोवार्ड काउंटी शेरिफ स्कॉट इस्राइल ने बताया, ‘निकोलस क्रूज हत्यारा है, वह हिरासत में है। हमने उसकी वेबसाइट और सोशल मीडिया की छानबीन शुरू कर दी है। कुछ बातें जो दिमाग में आ रही हैं, बहुत परेशान करने वाली हैं।’  क्रूज (19) फ्लोरिडा के पार्कलैंड स्थित मारजोरी स्टोनमैन डगलस हाई स्कूल का पूर्व छात्र है। गोलीबारी की घटना इसी स्कूल में हुई है। शेरिफ ने बताया कि क्रूज को अनुशासनात्मक कार्रवाई के तहत स्कूल से निकाल दिया गया था। उन्होंने कहा कि संदिग्ध के पास काफी संख्या में राइफल की मैगजीन मौजूद थी।

शेरिफ ने कहा, ‘अभी तक हमारा मानना है कि उसके पास एक एआर-15 राइफल थी। मुझे नहीं पता कि उसके पास दूसरी राइफल थी या नहीं।’ क्रूज को इलाज के बाद पुलिस को सौंप दिया गया है। इस घटना में कम से कम 17 लोग मारे गए हैं। स्कूल भवन के भीतर 12 लोगों की, स्कूल भवन के बाहर दो लोगों की और स्कूल के बाहर सड़क पर एक व्यक्ति की गोलीबारी में मौत हुई, जबकि दो अन्य ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। शेरिफ ने हालांकि मृतकों में छात्रों की संख्या नहीं बताई है। बता दें कि स्कूल में बड़ी संख्या में भारतीय-अमेरिकी समुदाय के छात्र हैं।   (एजेंसी)

Related Post

एक कंपनी ने बनाई जबरदस्त योजना, धरती को मिलेगी खतरनाक गैसों से मुक्ति

Posted by - November 13, 2018 0
लंदन। वेंचर कैपिटल कंपनी वाई कॉम्बीनेटर ने एक ऐसी जबरदस्त योजना बनाई है, जिसे अगर हकीकत बना दिया जाए, तो…

कश्मीर घाटी में पर्यटक फिर बनने लगे निशाना, पथराव में कई घायल, पुलिस का इनकार

Posted by - April 4, 2018 0
श्रीनगर। 1 अप्रैल को अनंतनाग के खानाबल में पर्यटकों की बस पर पथराव हुआ था। मंगलवार यानी 3 अप्रैल को…

तोगड़िया बोले – मेरे एनकाउंटर की साजिश थी, इसलिए हुआ गायब

Posted by - January 16, 2018 0
अहमदाबाद के अस्पताल में विहिप के कार्यकारी अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने मीडिया से की बात अहमदाबाद। वीएचपी नेता प्रवीण…

बेगूसराय में कार्तिक पूर्णिमा स्नान के दौरान भगदड़, 4 की मौत

Posted by - November 4, 2017 0
सिमरिया घाट पर स्नान के लिए बड़ी संख्या में जुटे थे श्रद्धालु, एक दर्जन से अधिक घायल  बेगूसराय  : बिहार के बेगूसराय…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *