आरा में आतंकियों के कमरे में धमाका, बड़ी साजिश नाकाम

32 0
  • आरा में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के इरादे से पहुंचे थे संदिग्‍ध आतंकवादी
  • एक धर्मशाला में सामान रखने के दौरान हुआ धमाका, एक आतंकी घायल, चार फरार

पटना। बिहार के आरा जिले में एक बड़ी आतंकी साजिश नाकाम हो गई है। यहां के हरखेन कुमार धर्मशाला में बम ब्लास्ट हो गया। गनीमत थी कि बम कम क्षमता का था। इस धमाके में एक आतंकी बुरी तरह जख्मी हो गया है। धमाके के बाद चार आतंकी फरार हो गए। पुलिस इस मामले की जांच की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक, आरा के नगर थाना के जेल रोड पर स्थित हरखेन कुमार धर्मशाला में बम ब्लास्ट हुआ है। सूत्रों के मुताबिक गुरुवार सुबह 5 बजे कोलकाता से 5 संदिग्ध आतंकवादी आरा पहुंचे थे। वहां पहुंचने के बाद सीधे धर्मशाला में चले गए। उनके कमरे में सामान रखने के दौरान यह ब्लास्ट हो गया। इस ब्लास्ट में संदिग्ध आतंकवादियों में से एक बुरी तरह जख्मी हो गया। इसके बाद बाकी चार आतंकवादी वहां से फरार हो गए। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस घायल आतंकवादी को अस्पताल ले गई। उसके पास से पिस्तौल बरामद हुई है। आतंकवादी आरा में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के इरादे से पहुंचे थे।

बताते चलें कि पिछले महीने जनवरी में ही बोधगया को दहलाने की साजिश नाकाम हो गई थी। आतंकियों ने महाबोधि मंदिर परिसर के पास तीन जगहों पर विस्फोटक छुपा रखे थे। इसी बीच कालचक्र मैदान के गेट नम्बर चार के जेनरेटर के पास थरमस फटने की घटना हुई। इसकी आवाज सुनकर सुरक्षा में तैनात पुलिसवाले पहुंचे। तलाशी के दौरान लावारिस हालत में एक बैग मिला। स्कैन करने पर पता चला कि इसमें विस्फोटक रखा हुआ है। इस तरह एक-एक कर तीन जगहों से विस्फोटक बरामद किया गया। विस्फोटक रखने वाले दो आतंकियों को कोलकाता से गिरफ्तार किया गया था।

इससे पहले 7 जुलाई, 2013 को बोधगया में सीरियल बम ब्‍लास्‍ट हुए थे। इसको इंडियन मुजाहिद्दीन ने अंजाम दिया था। साल 2014 में पटना के गांधी मैदान में भी धमाके हुए थे। इसके बाद इंडियन मुजाहिद्दीन के कई आतंकियों को गिरफ्तार किया गया था। इनमें आईएम के संस्थापक यासीन भटकल के अलावा कई आतंकी शामिल थे।

Read More : https://aajtak.intoday.in/crime/story/terrorist-bomb-blast-dharamshala-aara-bihar-police-one-injured-1-984209.html

Related Post

संजीता चानू ने CWG में दिलाया देश को दूसरा गोल्ड, उठाया 192 किलो वजन

Posted by - April 6, 2018 0
गोल्ड कोस्ट। यहां चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय वेटलिफ्टरों का गोल्ड जीतने का सिलसिला जारी है। अब संजीता चानू…

सोनौली बॉर्डर पर एसएसबी और सेना के जवान भिड़े, मारपीट के बाद घंटों अफरातफरी

Posted by - September 4, 2018 0
शिवरतन कुमार गुप्ता ‘राज़’ महराजगंज। भारत-नेपाल के सोनौली बॉर्डर पर जांच के दौरान एसएसबी और सेना के गोरखा रेजीमेंट के…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *