अरुणाचल में बोले पीएम मोदी – यहां से फैलेगा प्रकाश, देखेगा पूरा देश

35 0
  • पूर्व पीएम पर किया तंज – पहले के प्रधानमंत्री के पास काम ज्यादा रहता था, इसलिए आ नहीं पाते थे

ईटानगर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को अरुणाचल प्रदेश और त्रिपुरा के दौरे पर हैं। सुबह अरुणाचल प्रदेश की राजधानी ईटानगर में एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, ‘जिस अरुणाचल प्रदेश से प्रकाश फैलता है, वहां से ऐसा प्रकाश फैलेगा कि पूरा देश देखेगा।’ रैली में पूर्व प्रधानमंत्री पर तंज कसते हुए पीएम मोदी ने कहा, ‘पहले के प्रधानमंत्री के पास काम ज्यादा रहता था तो वे आ नहीं पाते थे। मैं यहां आए बिना रह नहीं पाता।’

पीएम मोदी ने पूर्व सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, ‘इस देश में पैसे की कमी नहीं है, लेकिन अगर बाल्टी में ही छेद हो तो पानी भरेगा क्या? हमारे देश में पहले ऐसे ही चला है।’ उन्‍होंने ईटानगर में सिविल सचिवालय कॉम्प्लेक्स की बिल्डिंग और कन्वेंशन हॉल का उद्घाटन किया। रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि अगर दफ्तर का माहौल ठीक रहता है तो उसका कामकाज पर भी असर पड़ता है। एक ही कैंपस में कई सरकारी दफ्तर होने से गांव से आने वाले फरियादियों को सबसे ज्यादा फायदा होता है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि जिस अरुणाचल प्रदेश से प्रकाश फैलता है, आने वाले दिनों में यहां ऐसा प्रकाश फैलेगा कि पूरा देश देखेगा। पीएम मोदी ने आयुष्यमान भारत की खूबियां बताते हुए कहा कि इस योजना को भारत सरकार ने मिशन मोड में उठाया है। उन्होंने कहा कि यहां तीन सौगात की पहले से योजना थी, लेकिन मैं चौथी सौगात भी लाया हूं। पीएम ने अरुणाचलवासियों को चौधी सौगात देते हुए कहा कि नई दिल्ली से नाहरलगुन एक्सप्रेस जो अभी तक सप्ताह में एक दिन चलती थी, उसका नाम ‘अरुणाचल एक्सप्रेस’ कर इसे सप्ताह में दो दिन कर दिया गया है।

पीएम मोदी ने कहा, ‘आज यहां एक मेडिकल कॉलेज के शिलान्यास का मौका मुझे मिला है। हमारे देश में आरोग्य के क्षेत्र में अभी काफी काम किया जाना बाकी है। हमारा सपना है कि देश के हर 3 संसदीय क्षेत्र में एक मेडिकल कॉलेज हो और हम इस दिशा में लगातार कार्य कर रहे हैं।’ प्रधानमंत्री गुरुवार को त्रिपुरा में भी शांति बाजार और अगरतला में दो चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी गुरुवार को यहां रोड शो भी करेंगे। इससे पहले मोदी ने नॉर्थ त्रिपुरा में रैली को संबोधित किया था। बता दें कि शांति बाजार लेफ्ट का गढ़ रहा है।  (एजेंसी)

Related Post

गाजियाबाद में बारातियों से भरी सूमो नाले में गिरी, दूल्हे के पिता समेत 7 मरे

Posted by - April 21, 2018 0
गाजियाबाद। दिल्ली से सटे यूपी के गाजियाबाद में बारातियों से भरी टाटा सूमो नियंत्रण से बाहर होकर एक नाले में…

अब यूको बैंक में 621 करोड़ का घोटाला, पूर्व सीएमडी के खिलाफ केस दर्ज

Posted by - April 15, 2018 0
कर्ज हासिल करने के लिए चार्टर्ड एकाउंटेंट्स की मदद से फर्जी प्रमाणपत्र का लिया सहारा नई दिल्‍ली। पंजाब नेशनल बैंक…

स्पेशल ट्रेन से बंगाल से जम्मू निकले 10 बीएसएफ जवान बीच रास्ते लापता

Posted by - June 29, 2018 0
मुगलसराय। पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद से जम्मू के लिए सेना की स्पेशल ट्रेन से निकले बीएसएफ के 10 जवान लापता हो…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *