15 लाख का इनामी इंडियन मुजाहिदीन का आतंकी जुनैद गिरफ्तार

28 0
  • दिल्‍ली पुलिस को 2008 में हुए बाटला हाउस एनकाउंटर मामले में थी तलाश
  • जुनैद के ऊपर था 15 लाख रुपये का इनाम, पांच बम धमाकों में रहा है शामिल

नई दिल्लीदिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बुधवार को इंडियन मुजाहिदीन यानी (IM) के एक आतंकी को गिरफ्तार किया है। रिपोर्ट में दिल्‍ली पुलिस के हवाले से बताया गया है कि इस आतंकी का पूरा नाम आरिज खान उर्फ जुनैद है। जुनैद को पांच बम धमाकों में शामिल बताया गया है। फिलहाल, उसकी गिरफ्तारी के बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है।

पुलिस ने जुनैद के ऊपर 15 लाख रुपये का इनाम रखा था। आरोप है कि उसके तार इंडियन मुजाहिद्दीन से जुड़े हैं। बताया जा रहा कि दिल्ली के जामिया इलाके में 2008 में हुए बाटला एनकाउंटर के बाद यह आतंकी फरार हो गया था। जुनैद को भारत-नेपाल बार्डर से गिरफ्तार किया गया। आरिज़ उर्फ जुनैद दिल्ली, अहमदाबाद, यूपी और जयपुर में हुए धमाकों में शामिल रहा है। यही वजह है कि उसके सिर पर एनआईए की तरफ से 10 लाख रुपये और दिल्ली पुलिस ने 5 लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा था। बताया जा रहा कि जुनैद के तार अब्‍दुल सुभान कुरैशी से जुड़े हैं, जिसे हाल ही में गिरफ्तार किया है। जुनैद मूल रूप से उत्‍तर प्रदेश के आजमगढ़ का रहने वाला है। एनआईए की टीम और अन्य जांच एजेंसियां लगातार उससे पूछताछ कर रही हैं।

क्‍या है बाटला हाउस एनकाउंटर

13 सितंबर, 2008 को दिल्ली में सीरियल ब्लास्ट हुए थे। इनमें 26 लोग मारे गए थे और करीब 80 घायल हुए थे। धमाकों की जांच दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल कर रही थी। स्पेशल सेल को इनपुट मिला कि सीरियल ब्लास्ट से जुड़े कुछ लोग बाटला हाउस इलाके के मकान नंबर एल-18 में छुपे हुए हैं। स्पेशल सेल की टीम ने इस मकान पर छापा मारा। इस दौरान फ्लैट से पुलिस पर फायरिंग होने लगी। फायरिंग में इंस्पेक्टर मोहन लाल शर्मा शहीद हो गए थे। स्पेशल सेल ने जवाबी कार्रवाई की। इसमें दो आतंकी मारे गए। दो गिरफ्तार किए गए जबकि एक आतंकी जुनैद फरार हो गया था।   (एजेंसी)

Related Post

OMG: कियारा और स्वरा के हस्तमैथुन सीन्स को देख ये सब खरीद रहीं महिलाएं !

Posted by - July 13, 2018 0
नई दिल्ली। फिल्म ‘वीरे दी वेडिंग’ में स्वरा भास्कर और वेब सीरीज ‘लस्ट स्टोरीज’ में कियारा आडवाणी के हस्तमैथुन के सीन्स ने तहलका मचा…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *