15 लाख का इनामी इंडियन मुजाहिदीन का आतंकी जुनैद गिरफ्तार

18 0
  • दिल्‍ली पुलिस को 2008 में हुए बाटला हाउस एनकाउंटर मामले में थी तलाश
  • जुनैद के ऊपर था 15 लाख रुपये का इनाम, पांच बम धमाकों में रहा है शामिल

नई दिल्लीदिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बुधवार को इंडियन मुजाहिदीन यानी (IM) के एक आतंकी को गिरफ्तार किया है। रिपोर्ट में दिल्‍ली पुलिस के हवाले से बताया गया है कि इस आतंकी का पूरा नाम आरिज खान उर्फ जुनैद है। जुनैद को पांच बम धमाकों में शामिल बताया गया है। फिलहाल, उसकी गिरफ्तारी के बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है।

पुलिस ने जुनैद के ऊपर 15 लाख रुपये का इनाम रखा था। आरोप है कि उसके तार इंडियन मुजाहिद्दीन से जुड़े हैं। बताया जा रहा कि दिल्ली के जामिया इलाके में 2008 में हुए बाटला एनकाउंटर के बाद यह आतंकी फरार हो गया था। जुनैद को भारत-नेपाल बार्डर से गिरफ्तार किया गया। आरिज़ उर्फ जुनैद दिल्ली, अहमदाबाद, यूपी और जयपुर में हुए धमाकों में शामिल रहा है। यही वजह है कि उसके सिर पर एनआईए की तरफ से 10 लाख रुपये और दिल्ली पुलिस ने 5 लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा था। बताया जा रहा कि जुनैद के तार अब्‍दुल सुभान कुरैशी से जुड़े हैं, जिसे हाल ही में गिरफ्तार किया है। जुनैद मूल रूप से उत्‍तर प्रदेश के आजमगढ़ का रहने वाला है। एनआईए की टीम और अन्य जांच एजेंसियां लगातार उससे पूछताछ कर रही हैं।

क्‍या है बाटला हाउस एनकाउंटर

13 सितंबर, 2008 को दिल्ली में सीरियल ब्लास्ट हुए थे। इनमें 26 लोग मारे गए थे और करीब 80 घायल हुए थे। धमाकों की जांच दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल कर रही थी। स्पेशल सेल को इनपुट मिला कि सीरियल ब्लास्ट से जुड़े कुछ लोग बाटला हाउस इलाके के मकान नंबर एल-18 में छुपे हुए हैं। स्पेशल सेल की टीम ने इस मकान पर छापा मारा। इस दौरान फ्लैट से पुलिस पर फायरिंग होने लगी। फायरिंग में इंस्पेक्टर मोहन लाल शर्मा शहीद हो गए थे। स्पेशल सेल ने जवाबी कार्रवाई की। इसमें दो आतंकी मारे गए। दो गिरफ्तार किए गए जबकि एक आतंकी जुनैद फरार हो गया था।   (एजेंसी)

Related Post

प्रकाश जावड़ेकर ने किया साफ- BHU के नाम से न ‘हिंदू’ शब्द हटेगा, न AMU से ‘मुस्लिम’

Posted by - October 9, 2017 0
बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (BHU) से ‘हिंदू’ और अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) से ‘मुस्लिम’ शब्दों को हटाया जाना चाहिए क्योंकि ये…

इंस्पायरिंग मूवी दिखाने से बच्चे एग्जाम में लाते हैं अच्छे मार्क्स, पढ़ाई में हो जाते हैं तेज

Posted by - September 26, 2018 0
कंपाला (युगांडा)। अगर आप अपने बच्चे को इंस्पायरिंग मूवी दिखाएंगे तो पढ़ाई में उनका परफॉरमेंस सुधर जाएगा। ये हम नहीं…

चाइल्‍ड पॉर्न रोकने के लिए सरकार ला रही ऐप, शिकायत करें तो लेगी एक्‍शन

Posted by - August 9, 2018 0
केंद्रीय गृह मंत्रालय ने की पहल, 14 अगस्‍त को लांच होगा ऐप, उमंग प्‍लेटफॉर्म पर होगा उपलब्‍ध नई दिल्‍ली। सुप्रीम कोर्ट ने…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *