अमेरिका का खुलासा – नए परमाणु हथियार बना रहा है पाकिस्तान

19 0
  • अमेरिकी खुफिया प्रमुख बोले – समुद्र आधारित और हवा में छोड़े जाने वाले क्रूज मिसाइल का कर रहा विकास
  • अमेरिका ने कहा – भारत में जारी रहेंगे पाकिस्‍तान समर्थक आतंकियों की ओर से हमले, तनाव बढ़ने के आसार

वाशिंगटन। वैश्विक दबाव के बाद भी पाकिस्‍तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। अमेरिका की खुफिया एजेंसी ने खुलासा किया है कि पाकिस्तान नए तरह के परमाणु हथियार बना रहा है। अमेरिकी खुफिया प्रमुख ने आगाह किया कि पाकिस्तान छोटी दूरी के हथियारों सहित नए तरह के परमाणु हथियारों का विकास कर रहा है। नेशनल इंटेलीजेंस के निदेशक डैन कोट्स ने शनिवार को जम्मू में सुंजवान सैन्य शिविर पर हुए पाकिस्तानी आतंकियों के एक समूह के हमले के बाद यह टिप्पणी की।

इंटेलीजेंस निदेशक ने किया खुलासा
डैन कोट्स ने खुफिया मामलों से जुड़ी सीनेट की प्रवर समिति द्वारा विश्वव्यापी खतरों के विषय पर आयोजित की गई सुनवाई के दौरान सांसदों से कहा कि पाकिस्तान छोटी दूरी के रणनीतिक हथियारों सहित नए तरह के परमाणु हथियारों का विकास कर रहा है। उन्होंने अगाह किया कि पाकिस्तान ने परमाणु हथियारों का निर्माण एवं छोटी दूरी के रणनीतिक हथियारों सहित नए तरह के परमाणु हथियारों, समुद्र आधारित क्रूज मिसाइल, हवा में छोड़े जाने वाले क्रूज मिसाइल और लंबी दूरी के बैलिस्टिक मिसाइल का विकास करना जारी रखा है।

भारत में हमले जारी रखेगा पाकिस्तान
अमेरिका के खुफिया प्रमुख ने यह भी चेतावनी दी कि पाकिस्तान समर्थित आतंकी समूह भारत के भीतर हमले जारी रखेंगे और ऐसे में दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ने का खतरा है। कोट्स ने सीनेट की प्रवर समिति के समक्ष सुनवाई में कहा, ‘इस्लामाबाद समर्थित आतंकी समूह भारत और अफगानिस्तान में हमले की योजना बनाने और हमले करने के लिए पाकिस्तान में अपनी सुरक्षित पनाहगाह का लाभ उठाना जारी रखेंगे।’ पाकिस्तान के किसी आतंकी संगठन का नाम लिए बगैर कोट्स ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ने के आसार हैं।  (एजेंसी)

Related Post

OMG : इस देश में बच्चियों से लेकर बुजुर्ग महिलाओं तक के तय हुए ड्रेस कोड !

Posted by - March 24, 2018 0
लंदन। ताजिकिस्तान सरकार के एक फैसले की दुनियाभर में कड़ी आलोचना हो रही है। मामला है ड्रेस कोड का। ताजिकिस्तान…

सर्वेक्षण में खुलासा : पढ़े-लिखे लोग भी एंटीबॉयटिक दवाओं के खतरों से अनजान

Posted by - October 13, 2018 0
नई दिल्‍ली। हाल ही में किए गए एक सर्वेक्षण में सामने आया है कि न केवल अशिक्षित, बल्कि पढ़े-लिखे लोगों…

ग्वालियर के सरकारी हॉस्पिटल में इंजेक्शन से 50 महिलाओं की तबियत बिगड़ी

Posted by - October 30, 2017 0
ग्वालियर. यहां सरकारी मेडिकल कॉलेज के कमलाराजा हॉस्पिटल (केआरएच) में एंटीबायोटिक इंजेक्शन लगाने के बाद 50 महिलाओं की तबियत खराब हो…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *