त्रिपुरा : बीजेपी में शामिल मुस्लिम परिवारों को नहीं पढ़ने दी नमाज

116 0
  • 25 मुस्लिम परिवार के लोगों ने बांस और टीन शेड के सहारे बनाई एक अस्थाई मस्जिद

अगरतला। विधानसभा चुनाव को लेकर त्रिपुरा में राजनीतिक घमासान जारी है। इसी बीच यहां 25 मुस्लिम परिवारों को मस्जिद में नमाज पढ़ने से रोक दिया गया है। आरोप है कि भाजपा को समर्थन दिए जाने के कारण उन्‍हें मस्जिद में नहीं जाने दिया जा रहा जिसके चलते उन्हे अलग मस्जिद का निर्माण करना पड़ा।

25 मुस्लिम परिवार भाजपा में हुए शामिल
मामला दक्षिण त्रिपुरा के शांतिबाजार विधानसभा के मोइदातिला गांव का है, जहां कुल 100 किसान परिवार हैं। इनमें से 25 मुस्लिम परिवारों ने कुछ समय पहले भाजपा के साथ जाने का  निर्णय लिया था। इसके बाद उन्‍हें भाजपा विरोधी मुस्लिम परिवारों के विरोध का सामना करना पड़ा। गांव के निवासी बाबुल हुसैन ने बताया कि करीब 16 महीने पहले भाजपा में शामिल होने के बाद उन्हे गांव की मस्जिद में नमाज नहीं पढ़ने दिया गया। उनसे कहा गया कि जब तक वे हिंदूवादी पार्टी का समर्थन करेंगे मस्जिद में नमाज नहीं पढ़ सकते।

बनाई अस्थाई मस्जिद 
25 परिवार के लोगों ने बांस और टीन शेड के सहारे एक अस्थाई मस्जिद बना ली है। मस्जिद के लिए अलग इमाम भी नियुक्त किया गया है, जिन्हें 25 परिवारों की मदद से मासिक सैलरी भी दी जाती है। बता दें कि 18 फरवरी को त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव होने हैं, जहां लेफ्ट दोबारा सत्ता पाने की कोशिश कर रहा है। वहीं भाजपा ने भी चुनाव को लेकर कमर कस ली है। पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह भी इन दिनों त्रिपुरा दौरे पर हैं जहां वह कई रैलियां और जनसभाएं कर रहे हैं।  (एजेंसी)

Related Post

नवाजुद्दीन ने किसके लिए लिखा – ‘ये लड़की मेरे रोम-रोम में है…’ !

Posted by - July 19, 2018 0
मुंबई। बॉलीवुड के जाने-माने एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी वैसे तो अपनी दमदार एक्टिंग की वजह से चर्चा में रहते हैं, लेकिन…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *