मॉस्को में यात्री विमान क्रैश, सभी 71 लोगों के मारे जाने की आशंका

78 0
  • विमान में चालक दल के 6 सदस्यों सहित 71 लोग थे सवार, ओर्स्क शहर जा रहा था विमान

मॉस्कोरूस का एक यात्री विमान मॉस्को के बाहरी इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। उसमें चालक दल के छह सदस्यों सहित कुल 71 लोग सवार थे। सभी यात्रियों के मारे जाने की आशंका है। रूसी मीडिया की खबर के मुताबिक, राजधानी के दोमोदेदोवो हवाईअड्डे से उड़ान भरने के बाद विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ। यह विमान यूराल स्थित शहर ओर्स्क जा रहा था।

बताया जा रहा कि विमान मॉस्को के बाहर रामेंस्की जिले में दुर्घटनाग्रस्त हुआ। एंतोनोव एन-148 विमान का परिचालन घरेलू सारातोव एयरलाइंस करती है। रूसी समाचार एजेंसियों की खबर के मुताबिक, विमान में 65 यात्री और चालक दल के 6 सदस्य सवार थे। अर्गुनोवो गांव के लोगों ने आग की लपटों में घिरे विमान को आसमान से गिरते देखा। रूसी आपात सेवा में मौजूद एक सूत्र ने ‘इंटरफैक्स समाचार एजेंसी’ को बताया कि विमान में सवार 71 लोगों के जीवित बचे होने की कोई उम्मीद नहीं है।

इसी समाचार एजेंसी ने खबर दी कि विमान का मलबा दुर्घटनास्थल के पास एक बड़े इलाके में बिखर गया। एजेंसी का कहना है कि दोमोदेदोवो एयरपोर्ट से तकरीबन 20 किलोमीटर के बाद विमान के सिग्नल मिलना बंद हो गए थे। अंतिम मिनटों में विमान के सिग्नल 6200 फीट की ऊंचाई से 3200 फीट नीचे आते हुए कैद किए गए थे।  (एजेंसी)

Related Post

सोशल मीडिया प्रोफाइल ‘वीचैट’ बना चीन का ‘आधार’

Posted by - May 30, 2018 0
चीन की पब्लिक सेफ्टी मिनिस्ट्री ने वीचैट के डेवलपर्स ‘टेंसेंट टेक्नोलॉजी’ संग मिलकर शुरू किया प्रोग्राम नई दिल्ली‍। भारत में…

पुणे जातीय हिंसा के विरोध में महाराष्ट्र बंद, ट्रेनें रोकीं

Posted by - January 3, 2018 0
रेलवे ट्रैक पर जुटे प्रदर्शनकारी, ईस्‍टर्न एक्‍सप्रेस हाईवे ब्‍लॉक, बस सेवाएं भी प्रभावित   मुंबई। पुणे में भीमा कोरेगांव युद्ध की…

प्रद्युम्न मर्डर केस : आरोपी छात्र पर बालिग की तरह चलेगा केस

Posted by - December 20, 2017 0
जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड ने दिया बड़ा फैसला, दोषी साबित हुआ तो मिलेगी सख्‍त सजा गुरुग्राम। गुरुग्राम के रेयान स्कूल में…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *