क्या कहते हैं आपके सितारे (12 फरवरी से 18 फरवरी)

28 0
विवेक अरोरा
एमए, ज्योतिष

मेष : मेष राशि वालों के लिए यह सप्ताह मिश्रित फल देने वाला रहेगा। आर्थिक मजबूती बनी रहेगी परन्तु पारिवारिक कलह होने की सम्भावनाएं हैं। कोई भी नया वस्त्र इस सप्ताह न खरीदें। दिन के समय में दही का सेवन अवश्य करें।

वृष : इस सप्ताह भी वृष राशि वालों को मानसिक चिन्ताएं बनी रह सकती हैं। बेकार की वस्तुओं पर व्यय करने से बचें। पुराने शत्रुओं से सावधान रहने की आवश्यकता है। कोई भी नया कार्य 18 तारीख को करने से बचें।

मिथुन : मिथुन राशि वालों के लिए यह सप्ताह गृहस्थ सुखों की प्राप्ति के संदर्भ में अति शुभ है। इस सप्ताह अपने किसी गुरु को, जिससे जीवन में कुछ भी सीखा हो, वस्त्रों का उपहार दें, शुभ फल की प्राप्ति होगी।

कर्क : कर्क राशि वालों के लिए यह सप्ताह पुराने बिगड़े कामों में सुधार लाएगा। वैवाहिक जीवन का सुख पूर्ण रूप से प्राप्त होगा। सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। कोई भी नया कार्य 14 तारीख को शुरू करें और कोई भी नया कार्य 17 तारीख को न करें।

सिंह :    सिंह राशि वालों के लिए इस सप्ताह पारिवारिक सुख में व्यापारिक कारणों की वजह से व्यवधान बना रह सकता है। स्वास्थ्य के परिपेक्ष्य में यह सप्ताह बहुत अच्छा है। घर में बनी तवे की पहली रोटी छत पर पक्षी के लिए रखना फलदायी होगा।

कन्या : कन्या राशि वालों के लिए इस सप्ताह सरकारी कार्य सम्बन्धी मामलों में शुभ समाचार प्राप्त होने की संभावना है। मित्रों का सहयोग मिलेगा। दाम्पत्य जीवन में थोड़ा मनमुटाव बना रह सकता है। कोई भी नया कार्य शुरू करने से पहले पीले फलों का दान करना लाभकारी रहेगा।

तुला : तुला राशि वालों के लिए यह सप्ताह धन-धान्य से भरा रहेगा। व्यापार में प्रगति के योग हैं। किसी भी झगड़े में उलझने से बचें। घर के वरिष्ठ व्यक्ति के स्वास्थ्य को लेकर चिन्ता बनी रह सकती है। सफेद वस्त्र पहनना लाभकारी रहेगा।

वृश्चिक : वृश्चिक राशि वालों के लिए इस सप्ताह यात्रा करना शुभ रहेगा। पारिवारिक सुख उत्तम रहेगा। मां-बाप अपने बच्चों की पढ़ाई पर इस सप्ताह विशेष ध्यान दें। घर से निकलने से पूर्व माथे पर रोली का टीका अवश्य लगाएं। 15 तारीख को कोई नया कार्य शुरू करना लाभकारी होगा।

धनु : धनु राशि वालों के लिए यह सप्ताह मानसिक चिन्ताओं से भरा रह सकता है। किसी पुराने शत्रु से बदला लेने का विचार मन को बार-बार विचलित करेगा। हो सके तो कोई भी चांदी का आभूषण या टुकड़ा अपने तकिये के नीचे रखकर सोएं, इससे मन शान्त रहेगा।

मकर : मकर राशि वालों के लिए इस सप्ताह वाहन चलाने में अतिरिक्त सावधानी बरतनी चाहिए। यात्राएं कष्टकारी हो सकती हैं। घर से निकलते वक्त दही की छोटी पोटली बनाकर जेब में रखकर निकलें। कोई भी नया कार्य 13 तारीख को विशेष रूप से न करें।

कुम्भ : इस सप्ताह कुम्भ राशि वालों को खान-पान में विशेष ध्यान देना चाहिए। वे लोग जो नया मकान बनाने के प्रयास में लगे हैं, कार्य शुरू कराने के लिए यह सप्ताह बहुत शुभ है। कोई भी नया कार्य 12 तारीख को शुरू कराना अति शुभ रहेगा।

मीन : मीन राशि वाले इस सप्ताह पुरानी पारिवारिक कलह को सुलझाने का कोई भी प्रयास न करें। इस सप्ताह पत्‍नी का अधिक सहयोग प्राप्त होगा। कोई भी नया कार्य करने से पूर्व मित्रों की सलाह लेना विशेष लाभदायक रहेगा।

कर्क राशि वालों को मुकदमे में मिलेगी राहत

कर्क राशि वाले जिन पर कोई पुराने विवाद के कारण मुकदमा चल रहा है, यदि इस सप्ताह सुनवाई की तारीख हो तो काले कुत्ते को रोटी खिलाकर सुनवाई के लिए जाएं। मुकदमे में राहत के योग बनेंगे और परिणाम सकारात्मक मिलने की सम्भावना बढ़ेगी।

Related Post

3 मई: कुंभ राशि वाले अपनी कार्यक्षमता को पहचानते हैं इसलिए कोई भी नया काम शुरू कर सकते हैं

Posted by - May 3, 2018 0
एस्ट्रो मिश्रा मेष :मेष राशि वालों को आज भावनाओं के ज्वार से बाहर निकलकर प्रैक्टिकल सोच के साथ बढ़ना होगा।…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *