टुकड़े-टुकड़े में नीलाम होगी सहारा एंबी वैली, सुप्रीम कोर्ट ने दी मंजूरी

104 0
  • सुप्रीम कोर्ट ने रिसीवर को कहा – पहले चल संपत्ति को बेचा जाए, इसके बाद अचल संपत्ति

नई दिल्लीसहारा की एंबी वैली अब टुकड़ों-टुकड़ों में नीलाम होगी। इसके लिए सुप्रीम कोर्ट ने मंजूरी दे दी है। सुप्रीम कोर्ट ने एंबी वैली की नीलामी के लिए और वक्त दिया है। सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त रिसीवर ने कोर्ट में कहा कि एक साथ पूरी एंबी वैली को बेचना संभव नहीं है। इसके अलग-अलग हिस्सों को चल और अचल संपत्ति के हिसाब से बेचा जा सकता है। कोर्ट ने कहा कि जैसे गोल्फ कोर्स, इंटरनेशनल स्कूल, रेस्तरां, कन्वेंशन हॉल, हवाई पट्टी आदि हैं, जिन्हें अलग-अलग बेचा जा सकता है। सहारा की सभी 48 संपत्तियों को बेचा नहीं जा पा रहा है।

सुप्रीम कोर्ट ने रिसीवर को कहा कि पहले चल संपत्ति को बेचा जाए, इसके बाद अचल संपत्ति को। कोर्ट को बताया गया कि दो बड़ी कंपनियां महिंद्रा और पिरामल एंबी वैली को खरीदने में रुचि दिखा रही हैं। सहारा की तरफ से कहा गया कि हमने डिजिटलाइजेशन में 50 करोड़ रुपये खर्च किया है। जिन्हें पैसा दिया है, उनका वैरिफिकेशन किया जाए और जल्द मामले की सुनवाई हो। हालांकि, कोर्ट ने कहा कि मामले की सुनवाई 19 अप्रैल को करेंगे।

बता दें कि सहारा-सेबी विवाद मामले में सुप्रीम कोर्ट सुनवाई कर रहा है। पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने बॉम्बे हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार को कहा कि वो एंबी वैली की नीलामी प्रक्रिया को आगे बढ़ाए। सुप्रीम कोर्ट ने एंबी वैली की नीलामी के लिए रिसीवर नियुक्त किया था। बॉम्बे हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार को ऑफिसियल लिक्विडेटर को नियुक्त किया गया था। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि नीलामी सही तरीके से हो, ये रिसीवर की जिम्मेदारी होगी। कोर्ट ने सहारा को कहा कि आप नीलामी प्रकिया में बाधा न डालें। एंबी वैली प्रॉपर्टी को सुप्रीम कोर्ट ने अटैच किया हुआ है, अब आप प्रॉपर्टी से बाहर हैं।  (एजेंसी)

Related Post

असम के बाद अब झारखंड और यूपी में पाक और बांग्लादेशी घुसपैठियों की होगी पहचान

Posted by - August 13, 2018 0
रांची/मेरठ। असम में राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर यानी एनआरसी बनने और 40 लाख लोगों के इस रजिस्टर में शामिल न होने…

मानहानि विवाद : केजरीवाल 12 फरवरी तक पूरी करें जेटली से जिरह

Posted by - February 2, 2018 0
दिल्‍ली हाईकोर्ट ने दिया निर्देश, केजरीवाल को जिरह के लिए अब नहीं मिलेगी और तारीख नई दिल्ली। दिल्ली हाईकोर्ट ने शुक्रवार…

30 अगस्त को है Jio Phone 2 की फ्लैश सेल, ये जरूरी बातें जरूर पढ़ लें

Posted by - August 29, 2018 0
नई दिल्ली। Jio के नए फीचर फोन जियो फोन 2 की कल यानी 30 अगस्त को दूसरी बार फ्लैश सेल है। जियो फोन 2 की बिक्री गुरुवार दोपहर 12 बजे…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *