टुकड़े-टुकड़े में नीलाम होगी सहारा एंबी वैली, सुप्रीम कोर्ट ने दी मंजूरी

54 0
  • सुप्रीम कोर्ट ने रिसीवर को कहा – पहले चल संपत्ति को बेचा जाए, इसके बाद अचल संपत्ति

नई दिल्लीसहारा की एंबी वैली अब टुकड़ों-टुकड़ों में नीलाम होगी। इसके लिए सुप्रीम कोर्ट ने मंजूरी दे दी है। सुप्रीम कोर्ट ने एंबी वैली की नीलामी के लिए और वक्त दिया है। सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त रिसीवर ने कोर्ट में कहा कि एक साथ पूरी एंबी वैली को बेचना संभव नहीं है। इसके अलग-अलग हिस्सों को चल और अचल संपत्ति के हिसाब से बेचा जा सकता है। कोर्ट ने कहा कि जैसे गोल्फ कोर्स, इंटरनेशनल स्कूल, रेस्तरां, कन्वेंशन हॉल, हवाई पट्टी आदि हैं, जिन्हें अलग-अलग बेचा जा सकता है। सहारा की सभी 48 संपत्तियों को बेचा नहीं जा पा रहा है।

सुप्रीम कोर्ट ने रिसीवर को कहा कि पहले चल संपत्ति को बेचा जाए, इसके बाद अचल संपत्ति को। कोर्ट को बताया गया कि दो बड़ी कंपनियां महिंद्रा और पिरामल एंबी वैली को खरीदने में रुचि दिखा रही हैं। सहारा की तरफ से कहा गया कि हमने डिजिटलाइजेशन में 50 करोड़ रुपये खर्च किया है। जिन्हें पैसा दिया है, उनका वैरिफिकेशन किया जाए और जल्द मामले की सुनवाई हो। हालांकि, कोर्ट ने कहा कि मामले की सुनवाई 19 अप्रैल को करेंगे।

बता दें कि सहारा-सेबी विवाद मामले में सुप्रीम कोर्ट सुनवाई कर रहा है। पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने बॉम्बे हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार को कहा कि वो एंबी वैली की नीलामी प्रक्रिया को आगे बढ़ाए। सुप्रीम कोर्ट ने एंबी वैली की नीलामी के लिए रिसीवर नियुक्त किया था। बॉम्बे हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार को ऑफिसियल लिक्विडेटर को नियुक्त किया गया था। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि नीलामी सही तरीके से हो, ये रिसीवर की जिम्मेदारी होगी। कोर्ट ने सहारा को कहा कि आप नीलामी प्रकिया में बाधा न डालें। एंबी वैली प्रॉपर्टी को सुप्रीम कोर्ट ने अटैच किया हुआ है, अब आप प्रॉपर्टी से बाहर हैं।  (एजेंसी)

Related Post

कर्नाटक चुनाव : इस बार 391 दागी उम्मीदवार मैदान में, बीजेपी नंबर वन

Posted by - May 7, 2018 0
एडीआर की रिपोर्ट में हुआ खुलासा, पिछले चुनाव के मुकाबले इस बार दागी उम्‍मीदवार बढ़े बेंगलुरु। कर्नाटक विधानसभा चुनाव में…

बालिग हादिया ने मर्जी से की शादी, एनआईए को जांच का हक नहीं : सुप्रीम कोर्ट

Posted by - January 23, 2018 0
केरल लव जिहाद केस में सुप्रीम कोर्ट ने कहा – पति के क्रिमिनल बैकग्राउंड की हो सकती है जांच नई दिल्‍ली।…

वर्ल्ड फूड इंडिया फेस्ट : पीएम मोदी ने दुनिया को बताए खिचड़ी के गुण

Posted by - November 3, 2017 0
नयी दिल्ली : वर्ल्ड फूड फेस्ट‍िवल की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देश की राजधानी दिल्ली में की. इस अवसर…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *