हॉस्पिटल पर हमला कर पाक आतंकी को छुड़ा ले गए, एक जवान शहीद

105 0
  • श्रीनगर के महाराजा हरि सिंह हॉस्पिटल में आतंकियों ने पुलिस पर की अंधाधुंध फायरिंग

श्रीनगरयहां के श्री महाराजा हरि सिंह हॉस्पिटल (SMHS) में मंगलवार को लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों ने पुलिसकर्मियों पर अंधाधुंध फायरिंग की और पुलिस हिरासत से एक आतंकी को भगा ले गए। फायरिंग में एक पुलिस जवान की मौत हो गई और दूसरा जख्मी हो गया। पाक आतंकी नावेद गोलीबारी का फायदा उठाकर भागने में कामयाब रहा।

पाक आतंकी नावेद

श्रीनगर के एसएसपी इम्तियाज इस्माइल के मुताबिक, पुलिसवाले 6 आरोपियों को रूटीन चेकअप के लिए सेंट्रल जेल से हॉस्पिटल लाए थे। इन कैदियों में पाक का एक आतंकी नावेद भी था। पहले उसी ने पुलिस की पिस्टल खींचकर गोली चलाई। पुलिस के मुताबिक, नावेद को इलाज के लिए हॉस्पिटल लाया गया था। वह भागने में कामयाब रहा। एक अधिकारी का ये भी कहना है कि एक जवान की कार्बाइन भी गुम हो गई है। फिलहाल सर्च ऑपरेशन जारी है। सुरक्षाबल भगोड़े आतंकियों की जांच में जुटे हैं।

4 साल पहले अरेस्ट हुआ था नावेद

2014 में नवीद जट को कश्मीर के कुलगाम से अरेस्ट किया गया था। नवीद का ताल्लुक भी लश्कर-ए-तैयबा गुट से है। नावेद जट उर्फ अबु हनजुल्ला पाकिस्तान के मुल्तान में साहिवाला का रहने वाला है। वह कश्मीर में लश्कर चीफ अबु कासिम का करीबी था। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, नावेद कई आतंकी गतिविधियों में शामिल रहा है। अब तक इसकी हरकतों की वजह से सात पुलिसवालों की मौत हुई है। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान के मुरीदकी में उसे आतंकी ट्रेनिंग दी गई थी।   (एजेंसी)

Related Post

OMG : लिखित परीक्षा पास करेंगे तभी यूपी में बन पाएंगे कांग्रेस प्रवक्ता

Posted by - June 29, 2018 0
लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश कांग्रेस में गुरुवार को अजीबोगरीब घटना देखने को मिली। प्रदेश कांग्रेस दफ्तर पर कांग्रेस का प्रवक्ता बनने के…

आतंकियों ने जितनी जानें नहीं ली, उससे ज्यादा सड़कों के गड्ढों ने बीते 5 साल में ली

Posted by - December 7, 2018 0
नई दिल्ली। बीते 5 साल में आतंकवादियों ने उतने भारतीयों की जान नहीं ली, जितनी सड़कों पर बने गड्ढों ने…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *