शेयर बाजार में कोहराम, खुलते ही सेंसेक्स 1200 अंक गिरा

59 0
  • निफ्टी भी 350 अंक लुढ़का, एक झटके में निवेशकों के 5 लाख करोड़ रुपये डूबे

मुंबई। वैश्विक बाजार में बड़ी गिरावट का असर मंगलवार को भारतीय शेयर मार्केट पर भी देखने को मिला। 30 शेयरों का बीएसई सेंसेक्स 1200 अंकों की बहुत बड़ी गिरावट के साथ 33,538 पर खुला तो 50 शेयरों का एनएसई निफ्टी 350 अंक टूटकर 10,288 पर खुला। आज बाजार खुलने के साथ ही निवेशकों के लगभग 5 लाख करोड़ रुपये डूब गए। दरअसल, दुनियाभर के बाजारों में अभी कोहराम मचा हुआ है और भारतीय शेयर बाजार में हाहाकार का आलम यह है कि टॉप गेनर्स की लिस्ट में आज एक भी शेयर नहीं आ पाया।

निवेशकों बिकवाली को लेकर इतने बेकरार हैं कि कोई भी सेक्टर हरे निशान में नहीं दिख रहा। आईटी, बैंकिंग, फार्मा, फाइनैंस समेत तमाम सेक्टरों में बिकवाली जोरों पर है। मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में भी भारी बिकवाली दिख रही है। टाटा मोटर्स, मारुति सुजुकी, एसबीआई, एचडीएफसी, रिलायंस, आईसीआईसआई बैंक, लार्सन, आईटीसी, इन्फोसिस, टीसीएस, यस बैंक, भारती एयरटेल, वेदांता, टाटा स्टील, सन फार्मा, बजाज फाइनैंस जैसे शेयरों में बड़ी गिरावट देखी जा रही है। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 4.5 फीसदी गिरा है, जबकि निफ्टी के मिडकैप 100 इंडेक्स में 4.8 फीसदी की कमजोरी आई है। बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स भी 4.5 फीसदी लुढ़का है।

मंगलवार के शुरुआती कारोबार में सबसे ज्यादा टूटने वाला शेयर टाटा मोटर्स है। उम्मीद से बेहद खराब प्रदर्शन करने की वजह से कंपनी के शेयर में बड़ी गिरावट आई है। मार्केट विशेषज्ञों की सलाह है कि अभी निवेशक थोड़ा संभलकर पैसे लगाएं। बाजार में मचे कोहराम से घबराकर फैसले लेना महंगा पड़ सकता है।   (एजेंसी)

Related Post

ईंट के भट्ठों पर मजदूरी करने वाले बच्चों की यहां लगती है क्लास, 2000 से भी ज्यादा बच्चों को पढ़ा चुके हैं युवा

Posted by - December 18, 2018 0
लखनऊ। उत्तर-प्रदेश के बनारस में युवाओं का एक संगठन ईंट के भट्ठों पर मजदूरी करने वाले बच्चों के जीवन को…

जय शाह ने ‘द वायर’ के संपादक समेत 7 के खिलाफ दर्ज कराया केस

Posted by - October 10, 2017 0
अमित शाह के बेटे ने न्यूज पोर्टल के खिलाफ किया मानहानि का मुकदमा, सुनवाई 11 अक्टूबर को  अहमदाबाद। बीजेपी के राष्ट्रीय…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *