बीएसएफ जवान की धमकी – परिवार को इंसाफ नहीं मिला तो उठा लूंगा हथियार

64 0
  • वीडियो जारी कर दी चेतावनी, पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्‍यनाथ से लगाई न्‍याय की गुहार

सहारनपुर। बीएसएफ का एक जवान पान सिंह तोमर की राह पर चलने को मजबूर है। उसने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ही यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से न्याय की गुहार लगाई है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें अजय सिंह नाम के बीएसएफ जवान ने साफ कहा है कि अगर उसे न्याय नहीं मिला तो वह देश की जगह अपने घर की सुरक्षा के लिए हथियार उठा लेगा। पुलिस रवैये से त्रस्त होकर उसने वीडियो के जरिए यह चेतावनी जारी की है।

सहारनपुर जिले के थाना गंगोह के गांव तातारपुर निवासी इस बीएसएफ जवान ने कहा, ‘मुझे इतना मजबूर मत करो। मैंने सरहद की रक्षा के लिए हथियार उठाए हैं, लेकिन अब मैं अपने परिवार की रक्षा के लिए हथियार उठाऊंगा, जिसका जिम्मेदार पुलिस-प्रशासन होगा। जवान का कहना है कि वह सीमा पर देश की रक्षा के लिए मुस्तैद है, लेकिन यहां उसका परिवार खतरे में है। दरअसल, अजय ने आरोप लगाया है कि गांव के प्रधान और कुछ अन्य लोगों ने मिलकर उसकी जमीन पर कब्जा कर लिया है और उनकी लहलहाती फसल पर ट्रैक्टर चलवा दिया है।

वीडियो में अजय कुमार कहते हैं, ‘मैं अजय कुमार हूं। बीएसएफ में भारत-बांग्लादेश सीमा पर तैनात हूं। मैं देश की सुरक्षा कर रहा हूं लेकिन मेरे परिवार को सुरक्षा नहीं मिल रही है। मेरे खेत में लगी फसल को बर्बाद कर दिया गया है। महिलाओं को झूठे मुकदमे में फंसा दिया गया है। बीती 5 जनवरी को मेरे बुजुर्ग पिता को मारा-पीटा गया है। उन्हें 20 दिन से जेल में बंद करके रखा गया है। एसएचओ से बात की तो उसने मुझे केस में फंसाने की धमकी दी है। तहसीलदार, एसडीएम, एसएसपी को भी लिखा लेकिन कुछ कार्रवाई नहीं हुई। मुझे न्याय कैसे और कब मिलेगा?’  (एजेंसी)

Related Post

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *