महराजगंज के प्रतिष्ठित स्कूल में नशा करते पकड़ा गया छात्र

32 0
  • स्‍कूल के अन्‍य छात्रों को भी पिलाता था नशीला पदार्थ, बदले में हर छात्र से लेता था 100-100 रुपये

शिवरतन कुमार गुप्ता ‘राज़’

महराजगंज। शहर के एक बड़े निजी स्कूल में एक छात्र को नशीले पदार्थ का सेवन करते हुए पकड़ा गया है। इस वाकए के बाद कई सवाल खड़े हो गए हैं। बताया जा रहा है कि यह छात्र अन्य छात्रों को भी नशीला पदार्थ पिला रहा था और इसके एवज में हर छात्र से 100-100 रुपये लेता था। मामले की जांच की जा रही है। यह घटना 28-29 जनवरी की बताई जा रही है।

सूत्रों के मुताबिक, जिले के सबसे बड़े स्कूलों में से एक लिटिल फ्लावर स्कूल के बाथरूम में एक छात्र बेदह महंगे नशीले पदार्थ का सेवन करते हुए पकड़ा गया है। उक्त छात्र महंगी सिगार में यह नशीला पदार्थ डालकर पी रहा था। इस घटना के बाद स्कूल में हड़कम्प मच गया है। दरअसल यह मामला उस समय प्रकाश में आया, जब स्कूल में विज्ञान प्रदर्शनी चल रही थी और स्कूल के फादर स्कूल के चक्कर लगा रहे थे। तभी उन्हें टॉयलेट रूम से धुआं निकलते हुए दिखाई पड़ा। उन्होंने जब टॉयलेट का जायजा लिया तो छात्र सिगार पीते हुए पाया गया।

स्कूल के फादर और प्रिसिंपल जोसेफ ने the2ishindi.com को बताया कि लड़के के पास से निकोटिन बरामद किया गया है। उन्होंने जब स्कूल के सीसीटीवी फुटेज की जांच कराई तो लड़का नशीला पदार्थ पीता हुआ नजर आया। स्कूल से जुड़े विश्वस्त सूत्रों ने बताया कि यह छात्र अन्य लड़कों को भी नशीला पदार्थ पिला रहा था और इसके बदले अन्य छात्रों से 100-100 रुपए लेता था। मामले की जांच की जा रही है।

घटना के सामने आने के बाद स्कूल में हड़कम्प मच गया और कई लोग स्कूल में इकट्ठे हो गए। बता दें कि यह मामला ऐसे वक्त में सामने आया है जब गुड़गांव और दिल्‍ली के एक स्कूल में छात्र की हत्या का मामला सुर्खियों में बना हुआ है और हर ओर नशा मुक्ति जैसे कैम्पेन चलाए जा रहे हैं। सवाल यह उठता है कि आखिर यह नशीला पदार्थ और सिगार लेकर छात्र स्कूल में कैसे पहुंचा और उसके पास यह सब आया कहां से? जब जिले के एक बड़े और प्रतिष्ठित स्कूल का यह हाल है तो अन्‍य स्‍थानों की हम सहज ही कल्‍पना कर सकते हैं।

Related Post

पलक झपकते फोल्ड हो जाती है 3 पहिए वाली यह इलेक्ट्रिक बाइक, देखने में है स्टाइलिश

Posted by - August 29, 2018 0
नई दिल्ली।  सरकारी ट्रांसपोर्टेशन का इंतजार न करना पड़े, ऐसा सब चाहते हैं। सभी सोचते हैं कि उनके पास खुद की कार…

रिटायरमेंट के 3 दिन पहले अधिकारी के घर छापा, मिली 500 करोड़ की संपत्ति

Posted by - September 26, 2017 0
आंध्र प्रदेश में भ्रष्टाचार निरोधक दल (एंटी करप्श ब्यूरो) ने एक निगम अधिकारी को आय से अधिक संपत्ति  के मामले…

उम्रकैद की सजा काट रहे कैदी चलाते हैं शिमला का ये मशहूर कैफे, दूर-दूर से आते हैं लोग

Posted by - September 21, 2018 0
शिमला। हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला ऐसी जगह है जहां गर्मी हो या सर्दी, हर मौसम में लोग यहां की…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *