परिवर्तन रैली में बोले पीएम – कर्नाटक से खत्म करेंगे कांग्रेस कल्चर

124 0
  • प्रधानमंत्री मोदी का बड़ा ऐलान- कर्नाटक में येदियुरप्पा होंगे बीजेपी के सीएम उम्मीदवार

बेंगलुरु। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को बेंगलुरु में परिवर्तन रैली के समापन पर कांग्रेस पर हमलावर रहे। रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने प्रदेश की सत्तारूढ़ कांग्रेस सरकार की कमियां गिनाईं और मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को निशाने पर लिया। उन्‍होंने कहा कि आगामी चुनाव में कांग्रेस सरकार का सत्ता से जाने का काउंटडाउन शुरू हो गया है। साथ ही उन्‍होंने यह भी साफ कर दिया कि कर्नाटक में बीएस येदियुरप्पा ही बीजेपी की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे। उन्‍होंने येदियुरप्पा को किसान का बेटा बताते हुए मुख्यमंत्री बनाने की अपील की।

पीएम ने कहा कि कर्नाटक के हित में फैसले लेने का वक्त आ गया है और हमें राज्य से कांग्रेस कल्चर खत्म करना है। उन्‍होंने कहा, ‘कांग्रेस कर्नाटक में एग्जिट गेट पर खड़ी है। जल्द ही यहां की जनता कांग्रेस से मुक्त होगी। आने वाले चुनाव में राज्य के लोग कांग्रेस के कल्चर से मुक्त होंगे, क्योंकि इस कल्चर की अब देश को जरुरत नहीं।’ कमीशनखोरी का आरोप लगाते हुए पीएम ने कहा कि सिद्धारमैया सरकार में ‘10 प्रतिशत’ दिए बिना कोई काम नहीं होता है। कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि यहां ‘ईज ऑफ बिजनेस’ की जगह ‘ईज ऑफ मर्डर’ की चर्चा होती है। गौरतलब है कि राज्य में अगले कुछ महीनों में ही चुनाव होने वाले हैं।

प्रधानमंत्री ने किसानों के मुद्दों और बजट का जिक्र करते हुए एनडीए सरकार की प्राथमिकताओं में ‘टीओपी-TOP’ का जिक्र किया। यहां T से मतलब टोमेटो यानी टमाटर, O का मतलब अनियन यानी प्याज और P का मतलब पोटेटो यानी आलू है। इसके जरिए पीएम ने किसानों को अहमियत देने की बात कही। पीएम ने कहा कि फल और सब्जी उगाने वाले किसान उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता हैं। किसानों को उनकी फसल का डेढ़ गुना समर्थन मूल्य देने का ऐतिहासिक फैसला बजट में लिया गया है।

पीएम मोदी ने कहा, ‘बेंगलुरु में एक दिन बिजली न आए तो हाहाकार मच जाएगा, लेकिन कर्नाटक में 7 लाख और देश में 4 करोड़ ऐसे घर हैं जहां अंधकार है। इन घरों से अंधेरा दूर करने के लिए और यहां बिजली लाने की कोशिश के साथ सरकार आगे बढ़ रही है। सरकार मध्यम वर्ग के हित के लिए काम कर रही है और हम परिवर्तन लेकर आए हैं। (एजेंसी)

Related Post

पाक का दावा : हाफिज की हत्या के लिए विदेशी एजेंसी ने दी 8 करोड़ की सुपारी

Posted by - November 12, 2017 0
पाकिस्तान के उच्च अधिकारियों ने पंजाब गृह विभाग को एक चिट्ठी लिख सुरक्षा बढ़ाने की मांग की नई दिल्ली। मुंबई हमले…

आतंकियों ने जितनी जानें नहीं ली, उससे ज्यादा सड़कों के गड्ढों ने बीते 5 साल में ली

Posted by - December 7, 2018 0
नई दिल्ली। बीते 5 साल में आतंकवादियों ने उतने भारतीयों की जान नहीं ली, जितनी सड़कों पर बने गड्ढों ने…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *