दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन की करोड़ों की बेनामी संपत्ति का खुलासा

29 0
  • दिल्ली डेंटल काउंसिल के रजिस्ट्रार डॉ. ऋषि राज के यहां सीबीआई छापे में मिले अहम दस्‍तावेज

नई दिल्ली। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्‍येंद्र जैन की मुश्किलें बढ़ती दिख रही है। दिल्ली डेंटल काउंसिल के रजिस्ट्रार डॉ. ऋषि राज के लॉकर की जांच में सत्येंद्र जैन की बेनामी संपत्ति का खुलासा हुआ है। सीबीआई की टीम ने रविवार को डॉ. ऋषि राज के यहां छापेमारी की। वहां लॉकर में सत्येंद्र जैन की करोड़ों की संपत्ति के कागजात मिले हैं। एक लॉकर में दो करोड़ कैश जमा कराने की रसीद भी बरामद हुए हैं। हालांकि सीबीआई का कहना है कि जांच रिपोर्ट आने के बाद ही वे इस मामले में कुछ कह पाएंगे।

सीबीआई ने छापे में डॉ. ऋषि राज के घर से 41 चेक बुक और तीन संपत्‍तियों के दस्‍तावेज भी बरामद किए हैं। सूत्रों के अनुसार, इनमें से कई में दिल्‍ली के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येंद्र जैन और उनकी पत्‍नी का नाम लिखा हुआ है। सीबीआई अब डॉ. राज से पूछताछ कर इस मामले का खुलासा करने में लगी हुई है। मालूम हो कि डॉ. ऋषि राज और प्रदीप शर्मा को रिश्‍वत लेने के मामले में गिरफ्तार किया गया था। इनके ऊपर एक ब्‍लैक लिस्‍ट कंपनी को फिर से काम देने के एवज में 4.73 लाख रुपये रिश्‍वत लेने का आरोप है। इसी मामले में सीबीआई ने रविवार को उनके यहां छापा मारा।

इससे पहले पिछले साल जनवरी में सत्येंद्र जैन के घर सीबीआई टीम पहुंची थी। जैन के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों को लेकर सीबीआई की टीम ने उनकी पत्‍नी से पूछताछ की थी। सीबीआई ने जैन के खिलाफ प्राथमिक जांच दर्ज की थी। सीबीआई सूत्रों ने बताया कि एजेंसी ने मंत्री की पत्‍नी से समय मांगा था। बता दें कि सीबीआई ने अप्रैल में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों के संबंध में आप मंत्री के खिलाफ प्राथमिक जांच दर्ज की थी। इस संबंध में एजेंसी ने हाल में उनसे पूछताछ भी की थी।  (एजेंसी)

Related Post

एग्जिट पोल : यूपी में मेयर के 16 में से 15 सीटों पर बीजेपी का कब्जा

Posted by - November 29, 2017 0
निकाय चुनाव : एबीपी न्यूज-सी वोटर के एग्जिट पोल में ज्यादातर क्षेत्रों में बीजेपी के जीतने का अनुमान नई दिल्‍ली।…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *