क्या कहते हैं आपके सितारे (5 फरवरी से 11 फरवरी)

43 0
        विवेक अरोरा           एमए, ज्योतिष

मेष : मेष राशि वालों के लिए यह सप्ताह यात्रा करना बहुत शुभ है। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा एवं व्यापार में विस्तार होगा। पिछले सप्ताह पडे़ चन्द्रग्रहण के दुष्प्रभावों को कम करने के लिए मसूर की दाल दान करें। 7 तारीख को कोई भी नया कार्य न शुरू करें।

वृष : इस सप्ताह वृष राशि वालों को मानसिक कष्ट रह सकता है। भोजन संभल कर करें। तली-भुनी चीजें न खाएं। पिछले सप्ताह पडे़ चन्द्रग्रहण के दुष्प्रभावों को कम करने के लिए किसी धार्मिक स्थल अथवा मंदिर में अनाज दान करें। कोई भी नया कार्य 5 व 8 तारीख को शुरू करना लाभप्रद रहेगा।

मिथुन : मिथुन राशि वालों के लिए यह सप्ताह स्वास्थ्य के लिहाज से बहुत शुभ है। इस सप्ताह घर के बड़े बुजुर्ग लोगों का सहयोग प्राप्त होगा। पिछले सप्ताह पडे़ चन्द्रग्रहण के दुष्प्रभावों को कम करने के लिए गाय को हरा चारा खिलाएं।

कर्क : कर्क राशि वालों के लिए यह सप्ताह रोजगार में लाभप्रद रहेगा। नौकरी में नए-नए अवसर प्राप्त होंगे। पिछले सप्ताह पडे़ चन्द्रग्रहण के दुष्प्रभावों को कम करने के लिए इस सप्ताह ‘ऊँ॰ श्रां श्रीं श्रौं सः चन्द्रमसे  नमः’ मंत्र का 21 बार जाप करें।

सिंह : इस सप्ताह सिंह राशि वालों की मनोस्थिति थोड़ी बिगड़ी रह सकती है। नए लोगों की संगति प्राप्त होगी। पिछले सप्ताह पडे़ चन्द्रग्रहण के दुष्प्रभावों को कम करने के लिए गायत्री मंत्र का 21 बार रोज जाप करें। 10 व 11 तारीख को कोई नया कार्य शुरू न करें।

कन्या : यह सप्ताह कन्या राशि वालों के लिए परिवार के लोगों व मित्रों से कम तालमेल भरा रह सकता है। व्यापार व नौकरी के लिहाज से यह सप्ताह लाभकारी रहेगा। पिछले सप्ताह पडे़ चन्द्रग्रहण के दुष्प्रभावों को कम करने के लिए हरी सब्जियों का सेवन अधिक करें।

तुला : तुला राशि वालों के लिए यह सप्ताह स्वास्थ्य के परिप्रेक्ष्य में कुछ विशेष लाभदायी नहीं है। नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग भी नजर आ रहे हैं। इस सप्ताह घर में कोई धार्मिक अनुष्ठान कराना लाभदायी रहेगा। पिछले सप्ताह पडे़ चन्द्रग्रहण के दुष्प्रभावों को कम करने के लिए किसी जरूरतमंद व्यक्ति को गेहूं व अन्य अनाज दान करें।

वृश्चिक : वृश्चिक राशि वालों के लिए यह सप्ताह लाभकारी है। पत्‍नी व सन्तान का सुख प्राप्त होगा। पारिवारिक सामंजस्य बना रहेगा। व्यापार में वृद्धि होगी। पिछले सप्ताह पडे़ चन्द्रग्रहण के दुष्प्रभावों को कम करने के लिए मंगलवार के दिन बजरंग बाण का पाठ करें।

धनु : धनु राशि वाले इस सप्ताह अधिक व्यय करने से बचें। इस सप्ताह निरर्थक यात्राएं करनी पड़ सकती हैं। मन विचलित रह सकता है। कोई भी नया कार्य 8 तारीख को न करें। पिछले सप्ताह पडे़ चन्द्रग्रहण के दुष्प्रभावों को कम करने के लिए किसी जानवर को केला खिलाएं।

मकर : मकर राशि वालों के लिए यह सप्ताह सुखद व खुशी भरा रहेगा। यात्राएं करनी पड़ सकती हैं परन्तु वह लाभदायी होगी। इस सप्ताह बुरे लोगों की संगति से बचें। पिछले सप्ताह पडे़ चन्द्रग्रहण के दुष्प्रभावों को कम करने के लिए काले तिल का दान करें।

कुम्भ : इस सप्ताह कुम्भ राशि वालों का आय से अधिक व्यय होने के कारण मन विचलित रह सकता है। स्वास्थ्य के परिप्रेक्ष्य में यह सप्ताह शुभ रहेगा। 10 तारीख को नया कार्य करने से बचें। पिछले सप्ताह पडे़ चन्द्रग्रहण के दुष्प्रभावों को कम करने के लिए किसी जानवर को गुड़ व रोटी खिलाएं।

मीन : मीन राशि वाले यदि इस सप्ताह किसी प्रतियोगिता में भाग लेना चाहते हैं तो अच्छे परिणाम मिलेंगे। दाम्पत्य जीवन में तनाव बढ़ सकता है। यात्रा करने से बचें। कोई भी नया कार्य 9 तारीख को न करें। पिछले सप्ताह पडे़ चन्द्रग्रहण के दुष्प्रभावों को कम करने के लिए पीले रंग के वस्त्रों का दान करें।

मीन राशि वाले दक्षिण दिशा में बनाएं पढ़ने का स्‍थान 

मीन राशि वाले यदि प्रतियोगिता में भाग ले रहे हैं तो अपनी डिग्रियां और किताबें घर की दक्षिण दिशा में सजाएं तथा वहीं पर पढ़ने का स्थान बनाएं, लाभकारी रहेगा। यदि कोई प्रतियोगी परीक्षा इस सप्ताह देने जा रहे हैं तो एक पीला रूमाल अपने साथ रखें, सफलता मिलने के योग बनेंगे।

Related Post

प्रेग्नेंसी की खबर पर भड़की बिपाशा, ट्वीट कर दिया करारा जवाब

Posted by - January 18, 2018 0
मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री बिपाशा बासु अपने लुक्स और फिटनेस की वजह से चर्चा का हिस्सा बनी रहती हैं, लेकिन इस बार बिपाशा ख़ास…

अलविदा श्रीदेवी : राजकीय सम्मान के साथ हुई अंत्येष्टि, उमड़ा बॉलीवुड

Posted by - February 28, 2018 0
दुल्हन की तरह सजाया गया था श्रीदेवी को, पति बोनी कपूर ने दी मुखाग्‍न‍ि मुंबई। करोड़ों लोगों के दिलों पर…

प्रिया प्रकाश ने फिर दिखाए लटके-झटके, फिल्म के टीजर में किए नैन मटक्के

Posted by - May 19, 2018 0
नई दिल्ली। रातोंरात फेमस होने वाली मलयाली फिल्मों की एक्ट्रेस प्रिया प्रकाश वारियर की चर्चाएं थमने का नाम नहीं ले रही…

‘हमनवा’ : आभासी दुनिया से सचाई के क्‍लाईमैक्‍स तक पहुंची एक प्रेमकथा

Posted by - October 27, 2017 2
अखबारनवीस राजीव मित्‍तल और मार्केटिंग प्रोफेशनल सुश्री अनुपम वर्मा ने संयुक्‍त रूप से एक किताब लिखी है – ‘हमनवा ’।…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *