कैराना से भाजपा के सांसद हुकुम सिंह का नोएडा के अस्पताल में निधन

137 0

नई दिल्ली कैराना से भाजपा के लोकसभा सांसद हुकुम सिंह का शनिवार (3 फरवरी) को नोएडा के जेपी अस्पताल में निधन हो गया। वे 79 साल के थे। हुकुम सिंह की तबीयत कुछ समय से खराब चल रही थी। पहले भी उन्हें कई दिन तक अस्पताल में भर्ती रहना पड़ा था। सांस लेने में तकलीफ के बाद उन्हें पिछले दिनों नोएडा के जेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सांसद हुकुम सिंह के निधन के कारण सोमवार को संसद की कार्यवाही नहीं चलेगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हुकुम सिंह के निधन पर शोक जताया है। उन्होंने एक ट्वीट में लिखा, ‘हुकुम सिंह के निधन की खबर सुनकर दुख हुआ। उन्होंने उत्तर प्रदेश के लोगों की पूरी तन्मयता के साथ सेवा की और किसानों के कल्याण के लिए काम किया। मैं इस दुख की घड़ी में उनके परिवार के साथ हूं।’

हुकुम सिंह 1974-77, 1980-89 और 1996-2014 तक सात बार विधायक रहे। वह उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री भी रहे। हुकुम सिंह यूपी सरकार में 1986-1989 और 1996-2004 के दौरान कैबिनेट मंत्री रहे। 2014 में हुकुम सिंह ने 16वीं लोकसभा का चुनाव जीता था। हुकुम सिंह की गिनती पश्चिमी उत्तर के दिग्गज नेताओं में होती थी। उनके निधन की खबर से मुजफ्फरनगर और शामली के सियासी हलकों में शोक छा गया।  (एजेंसी)

Related Post

स्‍टडी में खुलासा : ज्यादा ईमानदार होने की निशानी हैं आंखों के आसपास झुर्रियां

Posted by - October 29, 2018 0
टोरंटो। वैसे तो तो झुर्रियां बढ़ती उम्र की निशानी होती हैं। माना जाता है कि अगर आपके चेहरे और शरीर…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *