मानहानि विवाद : केजरीवाल 12 फरवरी तक पूरी करें जेटली से जिरह

107 0
  • दिल्‍ली हाईकोर्ट ने दिया निर्देश, केजरीवाल को जिरह के लिए अब नहीं मिलेगी और तारीख

नई दिल्ली। दिल्ली हाईकोर्ट ने शुक्रवार को मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल को निर्देश दिया कि वह मानहानि के मुकदमे में अरुण जेटली से 12 फरवरी को जिरह खत्म करें। यह मुकदमा केंद्रीय वित्त मंत्री ने मुख्यमंत्री और आप के पांच अन्य नेताओं के खिलाफ दायर किया है। आम बजट पेश करने के एक दिन बाद जेटली दिल्ली हाईकोर्ट पहुंचे थे, जहां उनके जिरह के दौरान तीखी बहस देखने को मिली।

हाईकोर्ट के संयुक्त रजिस्ट्रार राकेश पंडित ने कहा, ‘केजरीवाल को भविष्य में जिरह के लिए और तारीख नहीं दी जाएगी।’ केजरीवाल के वकील अनुपम श्रीवास्तव ने कहा कि वह इस आदेश के खिलाफ अपील दायर करेंगे। राकेश पंडित ने केजरीवाल को निर्देश दिया कि वह 12 फरवरी को जेटली से जिरह समाप्त करें। यह निर्देश तब दिया गया जब मंत्री ने शिकायत की कि उन्हें नौ बार बुलाया गया है और उनसे 250 से अधिक ‘अप्रासंगिक सवाल’ पूछे गए जिसका दिल्ली एवं जिला क्रिकेट एसोसिएशन के सिलसिले में उन पर और उनके परिवार के सदस्यों पर लगाए गए कदाचार के आरोपों से कोई लेना-देना नहीं है। गौरतलब है कि जेटली 1999 से 2013 तक डीडीसीए के अध्यक्ष रहे थे।

कार्यवाही को भटकाया जा रहा : जेटली

अरुण जेटली ने कहा कि अध्यक्ष के तौर पर उनके कार्यकाल के दौरान डीडीसीए के अन्य पदाधिकारियों के आचरण के बारे में उनसे सवाल पूछकर कार्यवाही को भटकाया जा रहा है। जेटली से केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के पांच दूसरे नेताओं के खिलाफ उनकी तरफ से दायर मानहानि के मुकदमे के सिलसिले में जिरह की जा रही थी। यह वाद उन्होंने डीडीसीए में उनके ऊपर वित्तीय अनियमितताएं करने का आरोप लगाए जाने को लेकर दायर किया गया था।

इस मामले में आम आदमी पार्टी के अन्य नेताओं में राघव चड्ढा, कुमार विश्वास, संजय सिंह, आशुतोष और दीपक बाजपेयी शामिल हैं, जिनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया गया है। जेटली की आपत्तियों पर गौर करने के बाद संयुक्त रजिस्ट्रार ने कहा, ‘मुझे लगता है कि प्रतिवादी (केजरीवाल) को याचिकाकर्ता (जेटली) से जिरह के लिए पर्याप्त अवसर दिया गया है। (एजेंसी)

Related Post

मच्छरों से फैलने वाले वायरस इन महत्वपूर्ण अंगों पर भी करते हैं हमला

Posted by - October 9, 2018 0
मिसौरी। यहां के वॉशिंगटन यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ मेडिसिन में हुई ताजा रिसर्च में पता चला है कि मच्छरों से फैलने…

शर्मनाक: पुलिसवाले ने क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की पत्नी के बाल पकड़कर पीटा

Posted by - May 22, 2018 0
जामनगर। गुजरात के जामनगर में क्रिकेटर और चेन्नई सुपर किंग्स के प्लेयर रवींद्र जडेजा की पत्नी रीवा सोलंकी को एक…

पश्चिम बंगाल के पंचायत चुनाव में भारी हिंसा, 12 लोगों की गई जान

Posted by - May 14, 2018 0
भाजपा ने की राज्‍य में तुरंत राष्‍ट्रपति शासन लगाने की मांग, TMC ने बताया मामूली घटना कोलकाता। पश्चिम बंगाल के पंचायत…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *