पूर्व सीएम बोले, भाजपा से नाता तोड़े शिवसेना तो गठबंधन पर सोचेंगे

23 0

औरंगाबाद। 2019 का आम चुनाव नजदीक आ रहा है, ऐसे में सियासत गरमा रही है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि आम चुनाव से पहले सियासी समीकरण में बदलाव देखने को मिलेगा। कुछ नए समीकरण बनने के आसार दिख रहे हैं और कुछ पुराने समीकरण टूटने के कयास लगाए जा रहे हैं। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चह्वाण के एक बयान से तो कुछ ऐसे ही संकेत मिल रहे हैं।

दरअसल कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा है कि शिवसेना अगर बीजेपी विरोधी दलों के साथ आना चाहती है तो पार्टी को पहले राजग से नाता तोड़ कर सत्ता से हटना होगा। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री ने संकेत किया कि अगर उनकी पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व मंजूरी देता है तो शिवसेना और कांग्रेस के साथ औपचारिक गठजोड़ हो सकता है। चह्वाण ने संवाददाताओं को बताया, ‘शिवसेना, बीजेपी के साथ सत्ता में है और अगर यह अलग होकर बीजेपी विरोधी दलों के साथ आना चाहती है तो हम इस पर विचार करेंगे और (गठबंधन के लिए) एक प्रस्ताव दिल्ली भेजा जा सकता है।’

शिवसेना ने किया था भाजपा से अलग होने का ऐलान
बता दें कि शिवसेना ने पिछले दिनों ऐलान किया कि साल 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में वह बीजेपी के साथ गठबंधन नहीं करेगी। पार्टी ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में फैसला लिया था कि वह अगले लोकसभा चुनावों में एनडीए का हिस्सा नहीं होगी। शिवसेना की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में राज्यसभा सांसद संजय राउत ने बीजेपी से अलग होने का प्रस्ताव रखा था, जिसे पार्टी ने सर्वसम्मति से मान लिया। पार्टी का मानना है कि बीजेपी के साथ होने से पिछले तीन साल में उसका मनोबल गिरा है। शिवसेना ने ऐलान किया है कि वह ना सिर्फ अगले लोकसभा चुनाव बल्कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में भी अकेले मैदान में जाएगी।  (एजेंसी)

Related Post

उन्नाव रेप केस : हाईकोर्ट का आदेश – आरोपी विधायक को डिटेन नहीं, गिरफ्तार करें

Posted by - April 13, 2018 0
इलाहाबाद। उन्नाव रेप केस मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कड़ा रुख अपनात हुए आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *