कासगंज हिंसा पर सीएम योगी सख्त, अराजकता फैलाने वालों से सख्ती से निपटेंगे

27 0
  • केंद्रीय गृह मंत्रालय ने उत्तर प्रदेश सरकार से कासगंज में हुई हिंसा पर मांगी रिपोर्ट

लखनऊ कासगंज में सांप्रदायिक हिंसा से उपजे तनाव के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि उनकी सरकार राज्य के हर नागरिक को सुरक्षा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है और अराजकता फैलाने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा। योगी ने कहा, ‘भ्रष्टाचार और अराजकता के लिए कोई स्थान नहीं है। भ्रष्टाचारियों और अराजकता फैलाने वालों से पूरी सख्ती से निपटा जाएगा।’

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार विकास का लाभ समाज के हर व्यक्ति तक पहुंचाएगी। योगी ने कहा, ‘पूरे प्रदेश के अंदर विकास और सुशासन हमारा प्रमुख मुद्दा है। आज इसी को लागू करवाने के लिए मैं और मेरे मंत्री निकले हैं। प्रदेश में बिना किसी भेदभाव के योजनाओं का लाभ हर किसी को पहुंचाना और हर नागरिक को सुरक्षा प्रदान करने के लिए हमारी सरकार प्रतिबद्ध है। भ्रष्टाचार और अराजकता फैलाने वालों के खिलाफ सरकार कड़ी कार्रवाई करेगी।’ इस बीच कासगंज में हालात अब भी तनावपूर्ण हैं। हिंसा की छिटपुट वारदात की खबर है। एक दुकानदार के स्टोर को सोमवार रात आग लगा दी गई। शहर में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात है। हिंसा में कथित भूमिका के लिए 100 से अधिक लोगों को अबतक जेल भेजा जा चुका है।

गृह मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट

कासगंज हिंसा पर मंगलवार को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने उत्तर प्रदेश सरकार से रिपोर्ट मांगी है। गृह मंत्रालय ने पूछा है कि हिंसा कैसे हुई और समय रहते इस पर काबू क्यों नहीं पाया गया। गृह मंत्रालय ने प्रशासन की नाकामी पर भी सवाल पूछा है। कासगंज के डीएम ने अपनी रिपोर्ट गृह विभाग यूपी को भेज दी है।

चंदन गुप्ता केस में 11 लोग जेल गए

कासगंज के नए एसपी पीयूष श्रीवास्तव के मुताबिक, चंदन गुप्ता की हत्या मामले में अबतक कुल 11 लोग जेल भेजे गए हैं। इनमें से पांच के खिलाफ नामजद रिपोर्ट लिखवाई गई, बाकी छह अन्य लोगों को भी इसी केस में गिरफ्तार किया गया है। इस केस में कुल 20 लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज करवाई गई है।  (एजेंसी)

 

Related Post

कुलभूषण जाधव की जान को खतरा, पाक संस्‍था ने किया बड़ा इशारा

Posted by - October 5, 2017 0
जासूसी के आरोप में पाकिस्तान की जेल में कैद भारतीय नौसेना के पूर्व ऑफिसर कुलभूषण जाधव पर पाकिस्तानी संस्था आईएसपीआर…

झारखंड में नेता ने महिलाओं की अर्धनग्न तस्वीरें कीं वायरल, मचा बवाल

Posted by - December 20, 2017 0
तस्वीरें वायरल होने के बाद आदिवासी समाज नाराज, महिलाओं के गांव में भी विरोध जारी धनबाद। झारखंड में एक आदिवासी नेता…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *