मुर्शिदाबाद में पुल की रेलिंग तोड़ नहर में गिरी बस, 36 लोगों की मौत

62 0
  • देर से पहुंचने पर गुस्साए लोगों ने पुलिस पर किया हमला, पुलिस की गाड़ी में लगाई आग

बहरमपुर (पश्चिम बंगाल)। पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में सोमवार को एक बस भीषण हादसे का शिकार हो गई। इस दुर्घटना में 36 यात्रियों की मौत की आधिकारिक पुष्टि हुई है। यात्रियों से भरी बस पुल की रेलिंग तोड़कर घोगरा नहर में गिर गई। हादसे के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी घटना स्थल का जायजा लेने पहुंचीं। हादसे के बाद पुलिस के आने में कथित तौर पर देरी के कारण लोगों ने प्रदर्शन किया और गुस्साए लोगों ने पुलिस बल पर हमला कर दिया। उन्होंने पुलिस के एक वाहन में आग भी लगा दी। लोगों ने एक दमकल गाड़ी को भी नुकसान पहुंचाया। पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज भी किया।

पुलिस का कहना है कि हादसे का शिकार हुए कुछ लोगों की मौत अस्पताल में इलाज के दौरान हुई। घायलों को यहां के मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने बताया कि यह हादसा दौलताबाद थाना क्षेत्र अन्तर्गत बलीरघाट में सुबह छह बजे हुआ। बस नदिया जिले के शिकारपुर से मालदा जा रही थी। हादसे के वक्त ज्यादातर यात्री नींद में थे, जिसके  चलते   इतने बड़े पैमाने पर मौतें हुई हैं। स्थानीय लोगों ने दावा किया कि बस में करीब 50-60 यात्री सवार थे, हालांकि बस यात्रियों की संख्या के बारे में कोई आधिकारिक आंकड़ा जारी नहीं किया गया है।

मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख मुआवजा
दुर्घटना स्थल का जायजा लेने के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए मुआवजा देने का ऐलान किया है। गंभीर रूप से घायलों को एक लाख रुपए का मुआवजा देने की घोषणा की गई है। उन्होंने बताया कि अन्य घायलों को 50,000 रुपए का मुआवजा दिया जाएगा। बचाव अभियान पर नजर रखने के लिए जिलाधिकारी, एसपी और अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर मौजूद हैं।

Read More : http://zeenews.india.com/hindi/india/other-states/west-bengal-36-passengers-killed-as-bus-plunges-into-canal-in-murshidabad-district/369085

Related Post

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *