काबुल में सैन्य अकादमी के समीप आतंकी हमला, 11 सैनिकों की मौत

49 0
  • दो हमलावरों ने खुद को उड़ा लिया जबकि दो को अफगान सुरक्षा बलों ने ढेर कर दिया

काबुल अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में सोमवार तड़के इस्लामिक स्टेट के बंदूकधारियों और आत्मघाती हमलावरों ने यहां एक सैन्य अकादमी परिसर पर हमला कर दिया। हमले में 11 सैनिकों की मौत हो गई और 16 अन्‍य घायल हो गए। हाल के दिनों में काबुल में हुआ यह तीसरा सबसे बड़ा हमला है।

रक्षा मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि सोमवार को एक अफगान सैन्य बटालियन पर किए गए हमले में कम-से-कम 11 सैनिकों की मौत हो गई और 16 घायल हो गए। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता दौलत वजीरी ने एएफपी को बताया, ‘दो हमलावरों ने खुद को उड़ा लिया और दो को हमारे सुरक्षा बलों ने ढेर कर दिया। एक हमलावर जिंदा पकड़ा गया है।’ उन्होंने कहा कि मुठभेड़ समाप्त हो गई है।

अधिकारियों ने बताया कि एक रॉकेट और दो क्‍लाश्निकोव राइफल और कम-से-कम एक आत्मघाती जैकेट से लैस हमलावारों ने मार्शल फहीम सैन्य अकादमी के निकट सेना के एक बटालियन पर हमला किया, जहां उच्च रैंकिंग वाले अधिकारियों को प्रशिक्षित किया जाता है। अकादमी के एक अधिकारी ने एएफपी को बताया कि उन्हें विस्फोट और गोलीबारी की आवाज सुनाई दी थी, जबकि अन्य प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि सुबह लगभग 5:00 बजे पहला धमाका हुआ।

अफगानिस्तान के एक सुरक्षा सूत्र ने कहा कि बंदूकधारियों ने शहर के पश्चिमी बाहरी इलाके में स्थित इस भारी सुरक्षा वाले परिसर में प्रवेश नहीं किया था। इन क्षेत्रों में सुरक्षा बलों की भारी तैनाती कर दी गई है और अकादमी जाने वाले सभी मार्गों को बंद कर दिया गया है। हाल के दिनों में तालिबान और इस्लामिक स्टेट समूह ने यहां हमले तेज कर दिए गए हैं। राजधानी काबुल सहित अफगानिस्तान के कई हिस्सों में हाल ही में हमले बढ़ गए हैं जिससे लोगों में आतंकवाद का खौफ बढ़ गया है।  (एजेंसी)

Related Post

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *