कासगंज में रविवार को भी हिंसा, गाड़ियों और दुकानों को लगाई आग

66 0
  • अफवाहें फैलाने से रोकने के लिए प्रशासन ने इंटरनेट सेवाओं पर लगाई रोक

कासगंज। कासंगज में कर्फ्यू के बावजूद रविवार को भी हिंसा की कुछ घटनाएं हुईं। यहां असामाजिक तत्वों ने तीन दुकानों, दो बसों और एक कार को आग के हवाले कर दिया। हालांकि किसी भी अप्रिय स्थिति के चलते और हिंसा को काबू में करने के लिए स्थानीय प्रशासन ने इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी है। एटा के डीएम आरपी सिंह ने बताया कि 27 जनवरी शाम 5 बजे से 28 जनवरी रात 10 बजे तक इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी गई है।

सूबे के आला अधिकारियों ने हिंसा में एक व्यक्ति की मौत के मामले में एसआईटी को जांच के आदेश दिए हैं। दूसरी तरफ पुलिस ने रविवार को एक संदिग्ध व्यक्ति के घर छापा मारकर एक पिस्तौल और पेट्रोल बम बरामद किए हैं। कासगंज में सांप्रदायिक हिंसा फैलाने के आरोप में अबतक 50 लोगों से ज्यादा लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है।

बता दें कि गणतंत्र दिवस के मौके पर हुई सांप्रदायिक हिंसा केवल तिरंगा यात्रा के लिए रास्ता न देने के लिए हुई थी, क्योंकि दूसरे पक्ष के लोग तिरंगा फहराने के लिए सड़कों पर कुर्सी लगा रहे थे। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी और इस घटना के चश्मदीदों ने बताया कि अनधिकृत मोटरसाइकिल पर निकली तिरंगा यात्रा कासगंज के बद्दू नगर पहुंची, जिसने बाद में साम्प्रदायिक हिंसा का रूप ले लिया। एक स्थानीय निवासी के मुताबिक, मोटरसाइकिल पर रैली कर रहे लोगों ने कुर्सी हटाने के लिए कहा ताकि वे वहां से निकल सकें।

वकील और स्थानीय निवासी मोहम्मज मुनाज़ीर रफी ने कहा, ‘वे नारे लगा रहे थे। हमने उनसे आग्रह किया कि पहले हमारा गणतंत्र दिवस का कार्यक्रम खत्म होने दें लेकिन वे अपनी बात पर अड़े रहे और वहां से नहीं हटे।’ रफी ने कहा, ‘मैंने गणतंत्र दिवस मनाने के लिए 200 रुपए का अपनी तरफ से योगदान दिया था। मैं सुबह घर से कासगंज कोर्ट के लिए निकल गया था जहां पर तिरंगा फहराने का कार्यक्रम आयोजित किया गया था। जब मैं वापस आया तो हमारे स्थानीय इलाके में लोग गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम के लिए कुर्सी लगा रहे थे। इसी दौरान अचानक 50-60 लोगों का एक ग्रुप बाइक पर वहां पहुंचा और कुर्सी हटाने के लिए कहने लगा।’

Read More : https://www.jansatta.com/rajya/uttar-pradesh/fresh-violence-in-kasganj-three-shops-two-buses-and-a-car-torched-more-than-50-people-have-been-arrested-so-far/561665/

Related Post

शनि से बचाने वाला खुद संकट में, स्वामी दाती महाराज पर रेप का केस

Posted by - June 11, 2018 0
उन्‍हीं की शिष्‍या ने लगाया मंदिर में दुष्‍कर्म करने का आरोप, दिल्‍ली पुलिस ने दर्ज की एफआईआर नई दिल्ली (जेएनएन)। धर्म…

श्रीलंका की इस गुफा में रखा गया था रावण का शव ! यहां हैं रामायण से जुड़े 50 स्थल

Posted by - October 18, 2018 0
नई दिल्‍ली। बुराई पर अच्‍छाई की विजय का प्रतीक दशहरा यानी विजयदशमी  शुक्रवार (19 अक्‍टूबर) को देशभर में धूमधाम से…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *