आईपीएल 2018 : स्टोक्स सबसे अधिक 12.5 करोड़ में बिके, गेल को नहीं मिला खरीदार

38 0
  • भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल को 11 करोड़ रुपए में किंग्स इलेवन ने खरीदा

बेंगलुरु। बेंगलुरु में शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन की नीलामी शुरू हुई, जिसमें इंग्लैंड के बेन स्टोक्स को राजस्थान रॉयल्स ने 12.5 करोड़ रुपए में हासिल किया। भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल को 11 करोड़ रुपए में किंग्स इलेवन ने खरीदा। मनीष पांडे को सनराइजर्स हैदराबाद ने 11 करोड़ रुपए में खरीदा। सनराइजर्स हैदराबाद ने आरटीएम कार्ड का प्रयोग कर राशिद खान को 9 करोड़ में अपने पास बरकरार रखा। मुंबई इंडियंस ने ऑलराउंडर कृणाल पांड्‍या को 8.8 करोड़ रुपए में हासिल किया।

खिलाडि़यों के पहले सेट में स्टोक्स सबसे ज्यादा कीमत में बिके, जबकि विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल को कोई खरीदार नहीं मिला। ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को आश्चर्यजनक रूप से मोटी रकम मिली। भारत के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन अब आईपीएल में किंग्स इलेवन की तरफ से खेलेंगे। किंग्स इलेवन ने उन्हें 7.6 करोड़ रुपए में हासिल किया। बेन स्टोक्स को पिछली बार राइजिंग पुणे सुपरजायंट ने 14.5 करोड़ में खरीदा था। इस बार उन्हें 12.5 करोड़ रुपए में राजस्थान रॉयल्स ने हासिल किया।

भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को आईपीएल 2018 की नीलामी में सनराइजर्स हैदराबाद ने 5.20 करोड़ में खरीदा। धवन का नाम नीलामी में सबसे पहले बोली के लिए आया था। उन्हें किंग्स इलेवन ने खरीदा, लेकिन सनराइजर्स ने उन्हें राइट टू मैच कार्ड के जरिए हासिल किया। वेस्टइंडीज के किरोन पोलार्ड को दिल्ली डेयरडेविल्स ने 5.4 करोड़ में खरीदा था, लेकिन मुंबई इंडियंस ने आरटीएम कार्ड के जरिए उन्हें अपने पास बरकरार रखा। क्रिस गेल को किसी ने नहीं खरीदा। सिक्सर किंग के नाम से मशहूर क्रिस गेल का प्रदर्शन पिछले कुछ समय से अच्छा नहीं रहा है, इसके चलते उन्हें किसी टीम ने नहीं खरीदा।

अजिंक्य रहाणे को 4 करोड़ रुपए में खरीदा गया था, लेकिन राजस्थान रॉयल्स ने अपने राइट टू मैच कार्ड का उपयोग कर इस भारतीय दिग्गज को हासिल किया। ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को केकेआर ने 9.4 करोड़ रुपए में खरीदा। वे इससे पहले आईपीएल में आरसीबी की तरफ से खेल चुके हैं। गौतम गंभीर को दिल्ली डेयरडेविल्स ने 2.8 करोड़ रुपए में खरीदा। कोलकाता नाइटराइडर्स को उन्होंने दो बार आईपीएल खिताब दिलाए थे, लेकिन टीम ने उनके लिए आरटीएम कार्ड का उपयोग नहीं किया। कैरेबियाई खिलाड़ी ड्‍वेन ब्रावो को किंग्स इलेवन ने 6.4 करोड़ रुपए में खरीदा, लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स ने उन्हें आरटीएम कार्ड के ‍जरिए अपने पास बरकरार रखा।

युवराज और भज्जी को मिले मात्र 2-2 करोड़ रुपए

हरभजन सिंह को चेन्नई सुपर किंग्स ने 2 करोड़ रुपए में खरीदा जबकि बांग्लादेशी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन 2 करोड़ रुपए में सनराइजर्स हैदराबाद के हुए। युवराज सिंह को भी 2 करोड़ रुपए में किंग्स इलेवन ने खरीदा। युवराज का बेस प्राइस 2 करोड़ रुपए था और उनके लिए ज्यादा बोली नहीं लगी। ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को आश्चर्यजनक रूप से मोटी रकम मिली। उन्हें 9 करोड़ रुपए में दिल्ली डेयरडेविल्स ने खरीदा। किंग्स इलेवन के पास आरटीएम कार्ड का मौका था, लेकिन उन्होंने इसका उपयोग नहीं किया।

मनीष पांडे 11 करोड़, राशिद खान 9 करोड़ में बिके

मनीष पांडे को सनराइजर्स हैदराबाद ने 11 करोड़ रुपए में खरीदा। उनके अलावा क्रिस लिन को 9.6 करोड़ में खरीदा गया। अफगानी स्पिनर राशिद खान को किंग्स इलेवन ने 9 करोड़ में हासिल किया, लेकिन सनराइजर्स ने आरटीएम कार्ड का उपयोग कर उन्हें अपने पास बरकरार रखा। युजवेंद्र चहल को आरसीबी ने आरटीएम के जरिए 6 करोड़ में हासिल किया जबकि कुलदीप यादव को केकेआर ने 5.8 करोड़ में आरटीएम कार्ड के जरिए हासिल किया। वेस्टइंडीज के युवा ऑलराउंडर जोफ्रा आर्चर को आईपीएल नीलामी में 7.20 करोड़ रुपए जैसी मोटी रकम पर खरीदा गया। राजस्थान रॉयल्स ने इस युवा कैरेबियाई खिलाड़ी को खरीदा।  (एजेंसी)

Related Post

कांग्रेस हो या मोदी सरकार, इन राज्यों में गरीबी मिटाओ के दावे बेअसर

Posted by - November 28, 2018 0
नई दिल्ली। केंद्र में कांग्रेस की सरकार ने सबसे ज्यादा शासन किया। बीजेपी को भी अच्छा खासा मौका मिला। दोनों…

कश्मीर मुद्दे पर संयुक्त राष्ट्र में पाक को भारत ने दिया करारा जवाब

Posted by - March 10, 2018 0
भारत ने लगाई पाकिस्तान को लताड़, कहा – असफल देश हमें अधिकार और लोकतंत्र का पाठ न पढ़ाएं संयुक्‍त राष्‍ट्र।…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *