पहले चौथी फिर छठी लाइन में बैठाए गए राहुल गांधी, कांग्रेस भड़की

41 0
  • सुरजेवाला ने साधा केंद्र पर निशाना, बोले – जान-बूझकर कांग्रेस अध्यक्ष को छठी पंक्ति में बिठाया

नई दिल्‍ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को राजपथ पर देश के 69वें गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल हुए। वो छठी पंक्ति में कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद के बगल में बैठे नजर आए, जबकि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी उनसे दो पंक्ति आगे बैठी दिखीं। वहीं बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पहली पंक्ति में बैठे थे। समारोह के बाद कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर मोदी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने जान-बूझकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को छठी पंक्ति में बिठाया।

राजपथ में होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह में इस बार आसियान के 10 राष्ट्राध्यक्ष चीफ गेस्ट के रूप में शामिल हुए। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहली पंक्ति में बैठे थे, वहीं गृहमंत्री राजनाथ सिंह समेत वरिष्ठ केंद्रीय मंत्री दूसरी पंक्ति में दिखे। बता दें कि गणतंत्र दिवस के मौके पर राजपथ पर होने समारोह में सीट आवंटन रक्षा मंत्रालय करता है। राजपथ के समारोह में राहुल के लिए चौथी पंक्ति में सीट आवंटित किए जाने की बात गुरुवार को सामने आई थी, हालांकि शुक्रवार को समारोह में वे छठी पंक्ति में बैठे नजर आए।

कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि ऐसा करके मोदी सरकार ‘सस्ती राजनीति’ कर रही है। हालांकि नेता ने यह भी कहा था कि चाहे जहां जगह दी जाए, राहुल गांधी गणतंत्र दिवस समारोह में हिस्सा लेंगे। कांग्रेस नेताओं का कहना था कि हमारे पार्टी अध्‍यक्ष को अतीत में पहली पंक्ति में जगह दी जाती रही है। सोनिया गांधी को भी बतौर कांग्रेस अध्यक्ष हमेशा पहली पंक्ति में जगह दी गई। 2014 में बीजेपी के सत्ता में आने के बाद से बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को भी हमेशा पहली पंक्ति में जगह दी गई है।

Related Post

किसी सुपरफूड से कम नहीं है अदरक, इसकी चाय पीने से पीरियड्स के दर्द में मिलता है आराम

Posted by - November 12, 2018 0
नई दिल्ली। अदरक का इस्तेमाल हम सभी अपने-पने घरों में करते हैं। कुछ लोग इसका इस्तेमाल मसाले के तौर पर…

सुप्रीम कोर्ट के इतिहास में पहली बार तीन महिला न्यायाधीश

Posted by - August 8, 2018 0
नई दिल्ली। मद्रास हाईकोर्ट की मुख्य न्यायाधीश जस्टिस इंदिरा बनर्जी को सुप्रीम कोर्ट में नियुक्त किए जाने के बाद अब सर्वोच्‍च…

लेनिन, पेरियार और मुखर्जी के बाद अब केरल में गांधीजी की प्रतिमा क्षतिग्रस्त की

Posted by - March 8, 2018 0
चेन्नै के पेरियार नगर में शरारती तत्‍वों ने बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की मूर्ति को नुकसान पहुंचाया तिरुवनंतपुरम/नई दिल्ली। त्रिपुरा में…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *