कासगंज में तिरंगा यात्रा के दौरान दो समुदायों में संघर्ष, एक की मौत, कई घायल

47 0
  • इलाके में लगाया गया कर्फ्यू, विश्‍व हिन्‍दू परिषद और एबीवीपी ने निकाली थी तिरंगा यात्रा

कासगंज। उत्तर प्रदेश के कासगंज में शुक्रवार को गणतंत्र दिवस के मौके पर दो समुदायों में कहासुनी के बाद एक तिरंगा यात्रा सांप्रदायिक टकराव में तब्दील हो गई। हिंसा में एक युवक की मौत हो गई, जबकि आधा दर्जन से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं। एडिशनल डीजी (लॉ एंड ऑर्डर) आनंद कुमार के बताया कि कई लोगों हिसासत में लिया गया है, जिनसे पूछताछ हो रही है। जांच के बाद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस ने बताया है कि विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के कार्यकर्ताओं ने मथुरा-बरेली राजमार्ग पर तिरंगा यात्रा निकाली थी। बिलराम इलाके से जब यह यात्रा गुजर रही थी तभी दो समुदायों के बीच कहासुनी हो गई और फिर मामले ने हिंसक रूप ले लिया। दोनों समुदाय के लोगों ने एक-दूसरे पर पत्थर चलाए, फिर गोलियां चलने लगीं। कई वाहनों को भी आग के हवाले कर दिया गया। हिंसक प्रदर्शन में गोली लगने से एक युवक को जान से हाथ धोना पड़ा। मारे गए युवक का नाम अभिषेक गुप्ता बताया जा रहा है। पुलिस को हालात पर काबू पाने में खासी मशक्कत करनी पड़ी।

स्थिति न संभलते देख पास के जिलों की पुलिस की मदद ली गई और इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया। इलाके में भारी तनाव बना हुआ है। कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया है। मौके पर प्रशासन के अधिकारी पहुंचे और आरएएफ और पीएसी के जवानों ने भी मोर्चा ले लिया। मुख्य सचिव (गृह) अरविंद कुमार ने बताया कि हिंसा में दर्जन भर से ज्यादा वाहनों और संपत्तियों को नुकसान पहुंचा है। सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद की गई है और लोगों से घरों में रहने को कहा गया है। घटना के बाद से लोग दहशत में हैं। प्रशासन पूरी तरह से हालात पर काबू पाने की कोशिश में जुटा है।

Read More : https://www.jansatta.com/rajya/one-dead-and-several-injured-in-communal-violence-while-tiranga-yatra-in-uttar-pradesh-kasganj-curfew-imposed/559866/

Related Post

नीरव की फायरस्टार कंपनी ने अमेरिका में दिवालिया होने की अर्जी दी

Posted by - February 28, 2018 0
हीरा कारोबारी ने इस स्थिति के लिए नकदी व आपूर्ति शृंखला में दिक्कतों को जिम्मेदार बताया न्यूयॉर्क। भारत में बैंक धोखाधड़ी…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *