कश्मीर में पुणे की लड़की गिरफ्तार, सुसाइड बॉम्बर होने का संदेह

107 0
  • पुणे के यरवदा की रहने वाली सादिया अनवर शेख के आईएसआईएस के संपर्क में होने का शक

नई दिल्लीकश्मीर से एक संदिग्ध महिला सुसाइड बॉम्बर को गिरफ्तार किया गया है। कश्मीर पुलिस के आईजी मुनीर खान ने बताया कि पुणे की 18 साल की एक लड़की को गिरफ्तार किया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है। हालांकि उन्होंने और ज्यादा जानकारी देने से इनकार कर दिया। बता दें कि इंटेलिजेंस एजेंसियों ने रिपब्लिक डे के दिन कश्मीर पर हमले का शक जताया था, जिसके बाद पुलिस ने पूरे कश्मीर में हाई-अलर्ट जारी कर दिया था।

आईजी मुनीर खान ने बताया, ‘हमें इंटेलिजेंस से कश्मीर में एक संदिग्ध महिला के इनपुट मिले थे। सभी सुरागों पर काम करने के बाद हमने गुरुवार रात को संदिग्ध लड़की को गिरफ्तार कर लिया।’ उन्होंने आगे अपडेट देने से इनकार करते हुए कहा कि लड़की से पूछताछ की जा रही है और पूरी जांच के बाद ही हम किसी नतीजे पर पहुंचेंगे।

आईएसआईएस से संपर्क होने का शक

एजेंसी की इनफार्मेशन के मुताबिक, पुणे के यरवदा की रहने वाली सादिया अनवर शेख नाम की लड़की कश्मीर घाटी में शिफ्ट हो गई थी और लगातार आईएसआईएस आतंकियों के संपर्क में थी। एजेंसियों ने ये जानकारी कश्मीर पुलिस को दी थी, जिसके बाद पूरा कश्मीर हाई अलर्ट पर था।

पहले भी पकड़ी जा चुकी है

पुणे एटीएस के अधिकारियों ने बताया कि इस संदिग्ध युवती को 17 दिसंबर, 2015 को आईएसआईएस के साथ संपर्क में रहने के चलते गिरफ्तार किया गया था। उस समय संदिग्ध लड़की की उम्र 16 साल थी और वह 11वीं की स्‍टूडेंट थी। ऐसी आशंका थी कि वह सीरिया जाने का प्लान बना रही थी, जिसके बाद एटीएस ने उसे पूछताछ के बाद डी-रैडिकलाइजेशन प्रोग्राम के लिए भेजा था। लड़की के साथ लगातार संपर्क में रहने वाले सिराजुद्दीन नाम के एक और संदिग्ध को जयपुर से गिरफ्तार किया गया था। सिराजुद्दीन भारत में आईएसआईएस का रिक्रूटर था और युवाओं को बहकाकर आईएसआईएस से जुड़ने के लिए बरगलाता था।

Read More : https://www.bhaskar.com/indian-national-news-in-hindi/news/NAT-NAN-HDLN-suspected-suicide-bomber-arrested-from-kashmir-confirms-police-5799561-PHO.html

Related Post

बीजेपी का राहुल पर हमला, रविशंकर बोले- हिंसा रोकने की अपील क्यों नहीं की

Posted by - April 3, 2018 0
नई दिल्ली। केंद्रीय कानून मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने एससी/एसटी एक्ट पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश…

प्रेग्नेंसी में ली दर्दनिवारक दवा, तो पैदा होने वाली बेटी को हो सकती है ये दिक्कत

Posted by - October 27, 2018 0
लंदन। अगर गर्भावस्था में महिलाएं ज्यादा दर्दनिवारक दवाइयां लेती हैं, तो उनकी पैदा होने वाली बेटी में बड़ी दिक्कत सामने…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *