‘पद्मावत’ रिलीज न होने पर चार राज्यों और करणी सेना के खिलाफ अवमानना याचिका

120 0
  • सुप्रीम कोर्ट में दो अलग-अलग याचिकाएं दाखिल, सोमवार को होगी याचिकाओं पर सुनवाई

नई दिल्‍ली। फिल्म ‘पद्मावत’ को पूरे देश में रिलीज करने संबंधी सुप्रीम कोर्ट के आदेश के उल्लंघन को लेकर चार राज्यों की सरकारों और श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के खिलाफ अवमानना की कार्रवाई की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट में दो अलग-अलग याचिकाएं दाखिल की गई हैं। इन याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट सोमवार को सुनवाई करेगा।

कांग्रेस समर्थक तहसीन पूनावाला ने विवादों में घिरी बॉलीवुड फिल्म ‘पद्मावत’ की रिलीज का विरोध कर रही भीड़ को काबू करने में कथित रूप से नाकाम रहने को लेकर राजस्थान, हरियाणा, गुजरात और मध्य प्रदेश की सरकारों के खिलाफ अवमानना की कार्रवाई करने की मांग करते हुए याचिका दायर की है। 25 जनवरी यानी बृहस्पतिवार को ही पूरे देश में इस फिल्म को रिलीज किया गया है, लेकिन कई राज्यों में इसको लेकर अब भी हिंसक विरोध प्रदर्शन जारी हैं।

वकील विनीत ढांडा ने कई राज्यों में फिल्म का कथित हिंसक विरोध करने को लेकर करणी सेना और इसके पदाधिकारियों के खिलाफ भी अवमानना की कार्रवाई की मांग करते हुए एक अलग याचिका दायर की है। प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा, न्यायमूर्ति एएम खानविलकर और न्यायमूर्ति डीवाई चंद्रचूड़ की पीठ ने कहा कि सभी ताजा याचिकाओं पर सोमवार को सुनवाई होगी। दोनों याचिकाओं में शीर्ष अदालत के विभिन्न आदेशों का जिक्र किया गया है, जिनमें उसने पूरे भारत में फिल्म के प्रदर्शन को मंजूरी देते हुए कहा था कि कानून-व्यवस्था बनाए रखना राज्य सरकारों का दायित्व है। (एजेंसी)

Related Post

अतहर की हुईं IAS टॉपर टीना डाबी, 3 साल डेटिंग के बाद पहलगाम में किया निकाह

Posted by - April 9, 2018 0
पहलगाम। जम्मू-कश्मीर के इस लोकप्रिय टूरिस्ट प्लेस में शनिवार को अलग नजारा था। पहलगाम क्लब में एक निकाह की तैयारी…

ट्रैफिक से परेशान इस इंजीनियर ने ऑफिस जाने के लिए निकाला अनोखा तरीका

Posted by - June 15, 2018 0
रूपेश वर्मा ने बेंगलुरु में लगातार बढ़ रही ट्रैफिक की समस्या का अनूठे ढंग से किया विरोध बेंगलुरु। बेंगलुरु में…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *