‘पद्मावत’ के विरोध में अहमदाबाद के मॉल में तोड़फोड़, 40 गाड़ियां फूंकीं

128 0
  • बेकाबू भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को करनी पड़ी फायरिंग

अहमदाबाद। संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मवात’ के विरोध में अहमदाबाद में बड़े पैमाने पर आगजनी हुई है। यहां करणी सेना के सदस्यों ने एक मॉल में आग लगा दी। इस घटना पर करणी सेना के संस्थापक लोकेंद्र सिंह कालवी ने कहा कि तोड़फोड़ की घटनाएं नहीं होनी चाहिए। उन्‍होंने कहा, ‘सबको सन्मति दे भगवान।’ उधर, देश के कई अन्‍य शहरों में भी फिल्म पर विरोध जारी है। यहां तक कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में भी छिटपुट विरोध की घटनाएं देखने को मिली हैं। बिहार, यूपी, राजस्थान जैसे राज्यों में छिटपुट घटनाएं देखने को मिली हैं।

करणी सेना के सदस्यों ने दर्जनों वाहनों को आग के हवाले कर दिया

अहमदाबाद में मॉल के करीब मौजूद लोगों का कहना था कि आगजनी करने वालों की भीड़ में करीब 2 हजार तक लोग शामिल थे। बेकाबू भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को दो राउंड फायरिंग भी करनी पड़ी। आग की चपेट में मॉल और आसपास की दुकानें भी आ गईं। बताया जा रहा है कि करीब डेढ़ घंटे तक करणी सेना के सदस्यों ने पूरा इलाका जाम करके रखा था। करणी सेना के लोगों ने मॉल और इसके आसपास की दुकानों के साथ ही वहां खड़े वाहनों को भी आग के हवाले कर दिया। दर्जनों वाहन आग की चपेट में आ गए।

हिमालयन मॉल के मैनेजर राकेश मेहता ने कहा है कि उन्होंने मॉल के बाहर पहले ही एक बोर्ड में यह लिखकर टंगवा दिया था कि यहां ‘पद्मावत’ फिल्म नहीं दिखाई जाएगी। इसके बावजूद मॉल को तबाह कर दिया गया। मॉल के कार्निवल सिनेमा और इसके बाहर आगजनी करने के अलावा अहमदाबाद के थलतेज इलाके में भी एक्रो पोलिस मॉल में पथराव किया गया। इस मॉल के बाहर भी गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया। उधर, उत्तर प्रदेश के कानपुर में काकादेव के सर्वोदय नगर इलाके में स्थित एक मल्टीप्लेक्स मॉल में करणी सेना के करीब एक दर्जन सदस्यों ने ‘पद्मावत’ के खिलाफ प्रदर्शन किया।

बता दें कि फिल्म से बैन हटाने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ मध्य प्रदेश और राजस्थान द्वारा दायर की गई पुनर्विचार याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को खारिज कर दिया था। कोर्ट ने कहा है कि हिंसक तत्वों को बढ़ावा नहीं दे सकते हैं, राज्य सरकारों को कानून व्यवस्था संभालनी होगी। (एजेंसी)

Related Post

अध्ययन में खुलासा : भारत में और अधिक घातक रूप में सामने आया मलेरिया

Posted by - October 6, 2018 0
नई दिल्‍ली। भारत में मलेरिया के मामलों में एक महत्‍वपूर्ण बदलाव देखने में आया है। शोधकर्ताओं का कहना है कि…

सुनंदा पुष्कर केस : कोर्ट ने खारिज की स्वामी की एसआईटी जांच की याचिका

Posted by - October 26, 2017 0
दिल्‍ली हाईकोर्ट ने कहा – मिसयूज न करें कोर्ट का, यह जनहित नहीं पॉलिटिकल याचिका सुनंदा पुष्कर मामले में सुब्रमण्यम स्वामी…

प्लास्टिक बैग में सब्जियों को करते हैं स्टोर तो हो जाएं सावधान, हो सकते हैं इस चीज के शिकार

Posted by - December 31, 2018 0
नई दिल्ली। कई लोगों के लिए प्लास्टिक बैग जरूरत बन चुका है क्योंकि ये ज्यादा हैंडी होता है और आप…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *