छत्तीसगढ़ में नक्सलियों से मुठभेड़ में 4 जवान शहीद, 11 घायल

63 0
  • सात घायलों को इलाज के लिए हेलीकॉप्‍टर से रायपुर लाया गया, कई नक्‍सली भी हताहत

रायपुर। छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में पुलिस और नक्सलियों के बीच बुधवार को हुई मुठभेड़ में चार जवान शहीद हो गए हैं। एनकाउंटर में 11 जवान गंभीर रूप से जख्मी भी हुए हैं। घटना नारायणपुर के गुमटेर के जंगलों की है। खुफिया जानकारी के बाद मंगलवार की रात 60 जवान जंगल के लिए रवाना किए गए थे। अभुझमाड के इरापाल के जंगल में नक्सलियों की जुटने की सूचना पुलिस को मिली थी, इसके बाद डीआरजी और एसटीएफ के जवानों को मौके पर रवाना किया गया था।

जानकारी के मुताबिक, पुलिस की यह टीम नक्सलियों के जाल में फंस गई। दोपहर करीब एक बजे पुलिस और नक्सलियों के बीच जमकर गोलीबारी हुई। करीब एक-डेढ घंटे की फायरिंग के बाद नक्‍सली पीछे हट गए और अपने सुरक्षित ठिकानों की ओर बढ़ गए। गोलीबारी थमने के बाद मोर्चे पर डटे दो जवान और दो सब इंस्पेक्टर शहीद हो चुके थे और 11 जवान जख्मी हो गए। नक्सलियों ने मुठभेड़ स्थल पर कई बार आईईडी ब्लास्ट किया और धमाकों की चपेट में आकर जवान जख्मी हो गए। कुछ जवान गोलीबारी में भी घायल हुए हैं। मुख्यालय को सूचना मिलने के बाद फ़ौरन सुरक्षा बलों की चार टीम अलग-अलग दिशाओं से घटनास्थल के लिए रवाना की गईं।

शहीद जवानों को नारायणपुर जिला मुख्यालय भेजा गया है और सात घायलों को इलाज के लिए हेलीकॉप्‍टर से रायपुर लाया गया। राज्य के पुलिस महानिदेशक नक्सल ऑपरेशन डीएम अवस्थी के मुताबिक, मुठभेड़ के दौरान कई नक्सली भी हताहत हुए हैं। हालांकि उनके साथी शवों को अपने साथ ले गए। उन्होंने कहा कि पुलिस पार्टी के लौटने के बाद नक्सलियों को हुए नुकसान का पता चल सकेगा। उधर घायल जवानों का इलाज कर रहे सर्जन संदीप दवे के मुताबिक सात जवानों के हाथ, पैर और कमर पर गोलियां लगी हैं और उन्हें उचित उपचार दिया जा रहा है।

Read More : https://aajtak.intoday.in/story/encounter-police-naxals-narayanpur-chhatisgarh-jawans-martyred-injured-1-979879.html

Related Post

डेटा लीक मामले में फिर उछला कांग्रेस का नाम, कैंब्रिज एनालिटिका की रिपोर्ट उजागर

Posted by - April 17, 2018 0
नई दिल्ली। ब्रिटिश कंपनी कैंब्रिज एनालिटिका की ओर से फेसबुक के जरिए यूजर्स का डेटा चुराए जाने को लेकर बीते…

अति पिछड़े व अति दलितों को आरक्षण देने पर विचार कर रही योगी सरकार

Posted by - March 22, 2018 0
यूपी सरकार इसके लिए जल्द ही गठित करेगी एक समिति, जो सरकार को सौंपेगी रिपोर्ट लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने…

दोपहर तक हो सकेगी तलवार दंपति की रिहाई, कैदी के तौर पर कमाया पैसा दान किया

Posted by - October 16, 2017 0
आरुषि-हेमराज मर्डर केस में करीब चार साल जेल की सजा काट चुके आरुषि के माता-पिता डॉक्टर राजेश और नुपुर तलवार…

‘आतंकवादी’ के बाद बीजेपी व आरएसएस को ‘हिन्दू उग्रवादी’ कहा सीएम सिद्धारमैया ने

Posted by - January 11, 2018 0
भाजपा ने किया पलटवार, कहा – वह कांग्रेस ही है जिसने अलगाववादियों का समर्थन किया बेंगलुरु। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *