करणी सेना की गुंडागर्दी, गुरुग्राम में स्कूल बस पर हमला

41 0
  • बस पर पथराव से खिड़कियों के शीशे टूटे, कुछ बच्‍चों को मामूली चोटें भी आईं

गुरुग्रामसंजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ के विरोध में करणी सेना के कार्यकर्ताओं का हिंसक प्रदर्शन लगातार जारी है। बुधवार को इन उपद्रवियों ने गुरुग्राम में एक स्कूली बस पर हमला बोल दिया। गुरुग्राम के जीडी गोयनका स्कूल की इस बस पर उपद्रवियों ने जिस समय पथराव किया, उसमें बच्चे भी मौजूद थे। बस के अंदर बैठे बच्चों को देखकर भी उपद्रवियों का दिल नहीं पसीजा और उन्होंने बस में आग लगाने की भी कोशिश की। हालांकि बाद में पुलिस और भीड़ से निकले कुछ युवाओं के विरोध के बाद उपद्रवी वहां से फरार हो गए। इस दौरान बस में कुछ बच्चों को मामूली चोटें भी आई हैं।

रोते रहे बच्चे, नहीं पसीजे उपद्रवी
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गुरुग्राम के सोहना स्थित जीडी गोयनका वर्ल्ड स्कूल की बस 22 बच्चों और तीन टीचर को लेकर शाम करीब चार बजे भोंडसी की ओर आ रही थी। उसी समय भोंडसी के पास उपद्रवियों ने रोडवेज की बस में तोड़फोड़ के बाद आग लगाई थी। पुलिस ने इन उपद्रवियों को यहां से खदेड़ा तो ये भाग निकले और सामने से आ रही स्कूल बस को जबरन रुकवा लिया। बस में बड़ी संख्या में बच्चों के होने के बावजूद प्रदर्शनकारियों ने बस पर हमला बोल दिया। बस में बैठे टीचर और बच्चे सहम गए और सीट के नीचे छिप गए। बच्चों की चीख-पुकार के बीच उपद्रवियों का पथराव जारी रहा। पथराव के कारण बस के शीशे टूटकर बिखर गए। कुछ बच्चों को मामूली चोट आई है।

लखनऊ में वेव सिनेमा के बाहर हंगामा करते करणी सेना के कार्यकर्ता

देशभर में हिंसक प्रदर्शन
‘पद्मावत’ गुरुवार को रिलीज होने वाली है। उसके ठीक एक दिन पहले यानी बुधवार को करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने देश के अलग-अलग हिस्सों में हिंसक प्रदर्शन किया। यूपी में राजधानी लखनऊ सहित कई शहरों में उपद्रवियों ने तोड़फोड़ की। मेरठ में एक मॉल पर पत्थरबाजी हुई तो मथुरा में ट्रेन रोकी गई। वहीं हरियाणा और राजस्थान में भी कुछ जगहों पर हिंसक प्रदर्शन हुए। उपद्रवियों ने यहां कई सड़कों पर जाम लगाने के साथ ही बसों को निशाना बनाया। मध्य प्रदेश में भी करणी सेना ने विरोध-प्रदर्शन किया।

लखनऊ में पद्मावत’ का प्रीमियर रद्द

करणी सेना के उपद्रव की वजह से लखनऊ में फिल्म ‘पद्मावत’ का प्रीमियर रद्द कर दिया गया है। खबर है कि शहर के करीब दर्जन भर थियेटर्स ने फिल्म के प्रीमियर से अपने हाथ पीछे खींच लिए हैं। प्रदर्शनकारी गोमतीनगर के वेव सिनेमा हॉल भी पहुंच गए और वहां जमकर हंगामा मचाया। विरोध प्रदर्शन और भारी हंगामे को देखते हुए सिनेमा हॉल परिसर के आस-पास सुरक्षा बढ़ा दी गई है। गोमतीनगर स्थित आई नॉक्स मॉल में करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने ‘पद्मावत’ की रिलीज के खिलाफ जमकर तोड़फोड़ की। आई नॉक्स में तोड़फोड़ के बाद पुलिस ने करणी सेना के कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है। एडीजी लॉ ऐंड ऑर्डर ने सभी जिलों के डीएम को खास निर्देश जारी किए हैं।

Read More : https://navbharattimes.indiatimes.com/state/punjab-and-haryana/gurgaon/padmaavat-protest-karni-sena-attacked-on-school-bus-in-gurugram/articleshow/62638970.cms

Related Post

एक क्लिक से जानिए, क्या है अविश्वास प्रस्ताव, मोदी सरकार को कितना खतरा

Posted by - March 20, 2018 0
नई दिल्ली। आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा न देने से नाराज तेलुगूदेशम पार्टी यानी टीडीपी और आंध्र की…

एनटी रामाराव के बेटे नंदमूरी हरिकृष्णा की नालगोंडा में भीषण सड़क हादसे में मौत

Posted by - August 29, 2018 0
हैदराबाद। आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एनटी रामाराव के बेटे और मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू के साले नंदमूरी हरिकृष्णा की एक भीषण…

प. बंगाल के आसनसोल से बिहार के नवादा तक तनाव, बाबुल सुप्रियो पर केस

Posted by - March 30, 2018 0
आसनसोल/नवादा। रामनवमी का जुलूस निकलने के बाद पश्चिम बंगाल के आसनसोल में हुई सांप्रदायिक हिंसा की आंच बिहार के नवादा…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *