राजधानी में एनजीओ के वंचित बच्चों को दिखाई गई फिल्म ‘पूर्णा’

147 0

माउंट एवरेस्ट पर चढ़ने वाली सबसे छोटी लड़की की कहानी एंड पिक्चर्स पर 26 जनवरी को

लखनऊ। तेलंगाना के एक गरीब आदिवासी परिवार की लड़की मालावत पूर्णा की जिंदगी से प्रेरित फिल्म ‘पूर्णा’ ने अनेक राज्य शासित स्कूलों में हजारों की संख्या में दाखिले बढ़ाने में मदद की। यह फिल्म माउंट एवरेस्ट पर चढ़ने वाली सबसे कम उम्र की लड़की मालावत पूर्णा की कहानी है।

पूर्णा एक रोमांच से भरपूर फिल्म है, जिसे राहुल बोस ने निर्देशित किया है और उन्होंने इसमें डॉ. आरएस प्रवीण कुमार का रोल भी निभाया है। मालावत पूर्णा का रोल अदिति ईनामदार ने किया है। यह फिल्म 2017 के पाम स्प्रिंग्स इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में भी दिखाई गई थी,जहां इसे 30 बेस्ट फीचर फिल्मों की सूची में शामिल किया गया था। इसके अलावा यह भारत के कई राज्यों में करमुक्त भी की गई है। सपनों की उड़ान की अपनी ब्रांड विचारधारा के साथ एंड पिक्चर्स गणतंत्र दिवस के मौके पर इस प्रेरणादायी फिल्म का प्रीमियर शुक्रवार 26 जनवरी को सुबह 11 बजे करने जा रहा है।

सोमवार को एंड पिक्चर्स की ओर से एक अभिनव पहल के तहत लखनऊ की स्वयंसेवी संस्था तुलसी ग्रामोद्योग के वंचित बच्चों को ‘पूर्णा’ फिल्म दिखाई गई। बच्चे फिल्म को देखकर भावविभोर हो गए। बच्चों ने यह फिल्म देखकर अपने सपनों और अपनी जिंदगी के उद्देश्‍यों के बारे में भी बताया। मनीषा, शिल्पी, नंदिनी, बिट्टू, अंशू, आलोक, पुनीत, सचिन, आजाद, चंदा, महिमा, रौनक और खुशी आदि बच्चों ने बताया कि माउंट एवरेस्ट पर चढ़ने वाली सबसे छोटी लड़की पूर्णा की तरह वह भी बनना चाहते हैं।

Related Post

‘द-बंग’ शूट के जरिए सलमान की ब्रिटेन में 10 साल बाद वापसी

Posted by - August 22, 2017 0
सलमान खान एक बार फिर ‘द-बंग’ टूर के जरिए अपने विदेशी फैन्स का मनोरंजन करने के लिए तैयार हैं। सलमान ने बर्मिंघम में 16 सितंबर और…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *