दावोस में बोले पीएम नरेंद्र मोदी- भारत का मतलब बिजनेस

38 0
  • डब्ल्यूईएफ में पीएम मोदी ने ग्लोबल सीईओ के समक्ष पेश की भारत की ग्रोथ की कहानी

दावोसप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दावोस में वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम की सालाना बैठक में दुनिया की टॉप बिजनेस कंपनियों के चीफ एग्जिक्‍यूटिव ऑफिसर्स यानी सीईओ की राउंड टेबल बैठक की मेजबानी की। उन्होंने सीईओ से बातचीत में कहा कि भारत का मतलब बिजनेस होता है और भारत में ग्लोबल बिजनेस के लिए काफी आकर्षक अवसर आपको लुभाएंगे।

पीएम मोदी ने ग्लोबल सीईओ के समक्ष भारत की ग्रोथ की कहानी पेश की। उनके साथ विजय गोखले, जयशंकर और रमेश अभिषेक सहित कई वरिष्ठ सरकारी अधिकारी मौजूद थे। राउंड टेबल बैठक में ग्लोबल कंपनियों के 40 सीईओ और भारत के 20  सीईओ मौजूद थे। बैठक के बाद विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि पीएम मोदी ने दावोस में दुनिया की टॉप बिजनेस कंपनियों को भारत की ग्रोथ की कहानी बयां की और भारत में उपलब्ध आकर्षक अवसरों के संबंध में उनको बताया। बता दें कि पीएम मोदी सोमवार शाम दावोस पहुंचे हैं। वे यहां वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम में इंटरनेशनल बिजनेस कम्यूनिटी के सदस्यों से भी बातचीत करेंगे। बता दें कि नरेंद्र मोदी बीते 20 सालों में दावोस में हिस्सा लेने वाले पहले प्रधानमंत्री हैं।

बर्फबारी के बीच मोदी ने की स्विस राष्ट्रपति से मुलाकात
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) की सालाना बैठक से इतर स्विट्जरलैंड के राष्ट्रपति एलेन बर्सेट से मुलाकात की। यह मुलाकात बर्फबारी के बीच हुई। मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘दावोस पहुंचने पर मैंने स्विस कन्फेडरेशन के राष्ट्रपति एलेन बर्सेट से बातचीत की। हमने द्विपक्षीय सहयोग की संभावनाओं की समीक्षा की तथा इसे और मजबूत बनाने पर चर्चा की।’ सूत्रों ने बताया कि समझा जाता है कि दोनों नेताओं ने कर सूचना के स्वत: आदान प्रदान पर हुई प्रगति पर भी चर्चा की। पीएम मोदी का आभार जताते हुए स्विट्जरलैंड के राष्ट्रपति ने कहा कि वह भारत के साथ ‘हमारे संबंध’ और मजबूत करना जारी रखेंगे।

Read More : https://www.prabhatkhabar.com/news/others/davos-prime-minister-narendra-modi-ceo-top-global-companies-meet/1115309.html

Related Post

जुकरबर्ग बोले – भारत में लोकसभा चुनाव से पहले करेंगे डेटा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

Posted by - March 23, 2018 0
जुकरबर्ग ने कहा – हमारा ध्यान सिर्फ अमेरिकी चुनाव पर नहीं, बल्कि भारत, ब्राजील के चुनाव पर भी  वॉशिंगटन। इन दिनों…

जल्‍द ही बाजार में आएगा ऐसा कॉटन, जिसे पहनने के साथ ही आप खा भी सकेंगे

Posted by - October 22, 2018 0
न्‍यूयॉर्क। अब जल्‍दी ही लोग कॉटन पहनने के साथ उन्हें खा भी सकेंगे। कॉटन की एक वेरायटी जल्द ही मार्केट…

तेल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ भारत बंद, लेकिन विपक्ष की सरकारें भी तो नहीं दे रहीं राहत

Posted by - September 10, 2018 0
नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस और 21 अन्य विपक्षी दलों ने भारत बंद…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *