अलास्का में 7.9 की तीव्रता वाला शक्तिशाली भूकंप, सुनामी की चेतावनी

32 0

वॉशिंगटनअमेरिका में मंगलवार तड़के अलास्‍का तट के पास शक्तिशाली भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप की तीव्रता 7.9 थी। फौरन सुनामी की चेतावनी भी जारी कर दी गई। हालांकि कुछ घंटे बाद नेशनल सुनामी सेंटर ने सुनामी की चेतावनी को वापस ले लिया। अबतक किसी प्रकार के नुकसान की खबर नहीं है।

इससे पहले अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण (USGS) ने भूकंप की तीव्रता 8.2 बताई थी। सुनामी की वॉर्निंग अलास्का के कई हिस्सों और कनाडा के लिए जारी की गई थी। इसके साथ ही अमेरिका के पूरे पश्चिमी तट के लिए सुनामी पर नजर रखने को कहा गया है। बताया गया है कि अलास्का के चिनिएक शहर से दक्षिणपूर्व 256 किमी दूर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। USGS ने कहा है कि भूकंप का केंद्र 10 किमी की गहराई में था।

आपातकालीन विभाग ने अलास्का और ब्रिटिश कोलंबिया के लिए चेतावनी जारी करते हुए कहा था, ‘अगर आप तटीय इलाकों में हैं तो जल्दी से तट से दूर चले जाएं। सुनामी की चेतावनी का मतलब है कि पानी का सैलाब आ सकता है या पहले से ही शुरू हो चुका है।’ हालांकि बाद में सुनामी की चेतावनी वापस लिए जाने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली।

Related Post

ऑस्‍ट्रेलिया में समलैंगिक शादी के पक्ष में मतदान, जल्‍द बनेगा कानून

Posted by - November 15, 2017 0
सिडनीः ऑस्ट्रेलिया में समलैंगिक शादी को कानूनी मान्यता देने के लिए  करवाए गए सर्वे  में समलैंगिक शादी के पक्ष में…

CM शिवराज की जन आशीर्वाद यात्रा में रथ पर पथराव, काले झंडे भी दिखाए

Posted by - September 3, 2018 0
सीधी (मध्‍य प्रदेश)। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की जन आशीर्वाद यात्रा रविवार (2 सितंबर) को देर शाम सीधी जिले के चुरहट पहुंची,…

कर्नाटक : बीजेपी के केजी बोपय्या बने प्रोटेम स्पीकर, कांग्रेस ने उठाए सवाल

Posted by - May 18, 2018 0
बेंगलुरु। कर्नाटक के गवर्नर वजुभाई वाला ने केजी बोपय्या को विधानसभा का प्रोटेम यानी अस्थायी स्पीकर नियुक्त किया है। बोपय्या…

जियो ने ग्राहकों को दिया बड़ा तोहफा, प्राइम मेंबरशिप एक साल के लिए बढ़ी

Posted by - March 30, 2018 0
नई दिल्ली। रिलायंस जियो ने अपने ग्राहकों को बड़ा तोहफा देते हुए जियो प्राइम मेंबरशिप को और एक साल के लिए…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *