astrology

क्या कहते हैं आपके सितारे (22 जनवरी से 29 जनवरी)

112 0
vivek arora jyotish
विवेक अरोरा            एमए, ज्योतिष

मेष : यह सप्ताह आपके लिए शुभकारी होगा। परिवार के लोगों से चलते आ रहे पुराने मतभेद खत्म होने की संभावनाएं रहेंगी। दिन खुशी पूर्वक बीतेंगे। हो सके तो इस सप्ताह थोड़ा गुड़ का सेवन अवश्य करें, लाभप्रद रहेगा। 24 व 25 तारीख किसी भी नए शुभ कार्य के लिए अति उपयुक्त है।

वृष : यह सप्ताह आपके लिए मिले-जुले परिणाम देने वाला होगा। खर्चा अधिक होगा, आय कम रहेगी। परिवार के सुख में कमी आने की संभावनाएं हैं। हो सके तो यात्रा न करें। लाल रंग के वस्त्रों को इस सप्ताह धारण न करें। 26 तारीख को कोई भी नया कार्य करने से बचें।

मिथुन : मिथुन राशि वालों के लिए यह सप्ताह स्वास्थ्य के लिहाज से काफी शुभ रहेगा। थोड़ा संघर्ष करना पड़ेगा लेकिन सफलता अवश्य हासिल होगी। मन खुश रहेगा। किसी भी जानवर को हरा चारा खिलाएं तो अच्छा रहेगा। 27 तारीख को नया कार्य प्रारम्भ करें।

कर्क : इस सप्ताह रोजगार में लाभ होगा। स्त्री पक्ष से सहयोग कम मिलेगा। बुजुर्गों से सलाह लेकर किए गए कार्यों में सफलता मिलेगी। हो सके तो परिवार के सदस्यों का इस सप्ताह सम्मेलन करें, लाभदायक रहेगा। 23 तारीख को नया कार्य न करें।

सिंह : पारिवारिक सुख में वृद्धि होगी। जिन लोगों को उच्च रक्तचाप की परेशानी हो, वे इस सप्ताह विशेष ध्यान रखें। कोई भी नया पूंजीनिवेश न करें। घर के लिए कोई भी नया इलेक्ट्रानिक सामान न खरीदें। 22 तारीख को कोई नया कार्य न करें।

कन्या : रोजगार के क्षेत्र में कमी आएगी। मेहनत का पूरा फल नहीं मिलेगा। यदि कला के क्षेत्र में कार्य करें तो यह सप्ताह शुभ है। यदि नया वाहन खरीदना चाहते हैं तो इस सप्ताह में खरीद सकते हैं। 26 तारीख को कोई भी नया कार्य करने से बचें।

तुला : सरकार से संबंधित राजकीय कार्यों में सफलता मिलेगी। धर्म के क्षेत्र में पूजा-पाठ में रुचि रहेगी। यह सप्ताह ईश्वरीय शक्तियों की आराधना करने के लिए शुभ है। कोई मौसमी रोग हो सकता है, अतः स्वास्थ्य पर ध्यान दें। कोई भी नया कार्य 23, 24 व 25 तारीख में करना लाभप्रद रहेगा।

वृश्चिक : यह सप्ताह दौड़ भाग भरा रहेगा। बेकार की बातों में समय अधिक व्यतीत होगा। स्वास्थ्य के परिप्रेक्ष्य में सप्ताह अच्छा रहेगा। 24 तारीख को कोई नया कार्य न करें। छोटे भाई-बहन को किसी समस्या का सामना करना पड़ सकता है, अतः उनकी मदद करें।

धनु : इस सप्ताह पुराना रुका हुआ धन मिलने की संभावना है। सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होने के योग हैं। व्यापार में धन लाभ होगा। सप्ताह को अधिक शुभ करने के लिए हल्दी का टीका लगाकर दिन की शुरुआत करें।

मकर : अधिक व्यय के कारण थोड़ी मानसिक चिन्ता हो सकती है। थोड़ा आलस्य से भरा यह सप्ताह रह सकता है। रोजगार वालों का रोजगार व्यवस्थित रहेगा। घर के सभी लोग सुखी रहेंगे। कोई भी नया कार्य 26 व 27 तारीख में करें।

कुम्भ : इस सप्ताह घर में मेहमानों का आवागमन बना रहेगा। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। यदि गृह निर्माण कराना हो तो यह सप्ताह कार्य शुरू कराने के लिए शुभ है। 25 तारीख को कोई भी नया कार्य न करें। हास्पिटल के बाहर बैठे किसी भूखे व्यक्ति को खाना खिलाना लाभप्रद है।

मीन : मीन राशि वालों के लिए यह सप्ताह भौतिक सुखों से भरा रहेगा। भाई-बहन का सहयोग प्राप्त होगा। यदि किसी कार्य के लिए बैंक से लोन लेने की आवश्यकता है तो इस सप्ताह मिलने के अच्छे योग हैं। इस सप्ताह चीनी का सेवन कम करें।

वृश्चिक राशि वाले करें प्रपोज, मिलेगी सफलता

वृश्चिक लग्न या राशि वाले लोग यदि किसी को प्रपोज करना चाहते हैं तो इस सप्ताह बात उनके पक्ष में होने की अधिक संभावना है। खासकर वे लोग जो डॉक्टरी, दवा, पैथालॉजी, पुलिस रक्षाकर्मी, आर्म्‍स फोर्सेस से जुड़े हैं, वे यदि प्रपोज करेंगे तो बात पक्ष में होने की संभावना और अधिक है।

Related Post

सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर मुकेश भट्ट ने साधा सनी पर निशाना, कह डाली ये बात…

Posted by - January 10, 2018 0
मुंबई. सिनेमा हॉल में राष्ट्रगान पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का फिल्ममेकर मुकेश भट्ट ने स्वागत किया है। मुकेश भट्ट…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *